वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम ने बिजली उपभोक्ताओं से की चर्चा, बिजली बिलों में दी गई राहत का लिया जायजा

  
Last Updated:  June 22, 2020 " 07:29 pm"

इंदौर : प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को बिजली उपभोक्ताओं से वीडियो कान्फ्रैंसिंग के माध्यम से चर्चा की। उन्होनें सरकार द्वारा बिजली बिलों में घोषित राहत का लाभ उपभोक्ताओं को मिल रहा है या नहीं, इस बात का जायजा लिया।
इस दौरान इंदौर कलेक्टर कार्यालय के एनआईसी कक्ष में मप्रपक्षेविविकं के प्रबंध निदेशक विकास नरवाल, मुख्य महाप्रबंधक संतोष टैगोर, निदेशक श्री मनोज झंवर, वरिष्ठ अधिकारी संजय मोहासे, एनके गोयल, अशोक शर्मा, कामेश श्रीवास्तव, डीएन शर्मा, अंतिम जैन, सुनील पाटौदी, अभिषेक रंजन आदि मौजूद थे। भोपाल से हुए इस संवाद के कायक्रम के दौरान मंदसौर जिले, बदनावर के उपभोक्ताओं से मुख्यमंत्री ने चर्चा की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इस दौरान किसानों को 10 घंटे और अन्य सभी उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिजली देने की व्यवस्था पर संतोष जताया। उन्होंने कहा कि घर पर रहने से लोगों के बिजली के बिल बड़े-बड़े आए हैं। जिनका अप्रैल महीने में 100 रु.बिल आया है उनसे मई, जून, जुलाई में 50 रु. बिल लिया जाए। इससे 56 लाख उपभोक्ताओं को 255 करोड़ का लाभ होगा जो हम सरकारी खजाने से बिजली विभाग को देंगे। उन्‍होंने कहा कि 100-400रुपये बिजली बिल वालों को सिर्फ 100 और 400 से अधिक बिल वालों को केवल आधा बिल देना होगा। इससे उपभोक्ताओं को 183 करोड़ रुपये का फायदा होगा जिसका वहन सरकार करेगी।

मालवा – निमाड़ के 15 जिलों में किया गया प्रसारण।

इस संवाद कार्यक्रम का मालवा निमाड़ के 15 जिलों में 5000 से ज्यादा स्थानों पर प्रसारण किया गया। इस प्रसारण को तीन लाख से ज्यादा लोगों ने बिजली जोन, धर्मशाला, विद्यालय, पंचाय़त भवन, जनपद, मैरिज गार्डन में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ उपस्थित होकर देखा। इन 15 जिलों से जुड़े करीब सवा दो लाख उपभोक्ताओं ने फेसबुक के माध्यम से भी संवाद कार्यक्रम देखा व बिजली बिलों में दी गई राहत की सराहना की।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *