वेटलैंड पर केंद्रित तीन दिवसीय शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल का आगाज

  
Last Updated:  February 3, 2024 " 11:27 pm"

वेटलैंड की अंतर्राष्ट्रीय महासचिव मोसांबा मुंबा मुख्य अतिथि के बतौर रही मौजूद।

तीन दिवसीय शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल में 26 फिल्मों का होगा प्रदर्शन।

इंदौर : (ग्रीष्मा त्रिवेदी) वर्ल्ड वेटलैंड डे के उपलक्ष्य में आयोजित किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की श्रृंखला में वेटलैंड को लेकर देश भर से आमंत्रित की गई शॉर्ट फिल्मों का फेस्टिवल भी इंदौर प्रेस क्लब में आयोजित किया गया है। तीन दिवसीय इस फिल्म फेस्टिवल का आगाज शनिवार को हुआ।

वर्ल्ड बैलेंस आस्था के बैनर तले आयोजित इस शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल में करीब 3500 फिल्मों के रजिस्ट्रेशन किए गए थे। इनमें से संस्था की ज्यूरी द्वारा चयनित करीब 26 फिल्मों का प्रदर्शन इंदौर प्रेस क्लब के राजेंद्र माथुर सभागृह में किया जा रहा है।

इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में वेटलैंड संस्था की अंतर्राष्ट्रीय महासचिव डॉक्टर मोसांबा मुंबा मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहीं। नगर निगम की आयुक्त हर्षिका सिंह ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। देश भर से आए शॉर्ट फिल्म मेकर भी इस दौरान मौजूद रहे।

तीन दिन चलेगा फिल्म फेस्टिवल।

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते को निगम आयुक्त हर्षिका सिंह ने बताया कि नगर निगम द्वारा शहर में बैलेंस सिटी का आयोजन सिरपुर तालाब पर किया गया था इसी कड़ी में जिलों फेस्टिवल का आयोजन किया गया है। इसमें देश भर से आमंत्रित की गई शॉर्ट फिल्मों का 3 दिनों तक प्रदर्शन किया जाएगा।

रामसर सिटी के नाम से जाना जाएगा इंदौर।

वेटलैंड की अंतरराष्ट्रीय महासचिव डॉक्टर मोसांबा मुंबा ने बताया कि यह फिल्म फेस्टिवल जर्नलिज्म और मास कम्युनिकेशन से जुड़े हुए विद्यार्थियों के लिए अवसर पैदा करेगा। उन्होंने इंदौर की तारीफ करते हुए कहा कि इस शहर की स्वच्छता अपने आप में अनूठी है। आने वाले समय में इंदौर रामसर सिटी के नाम से जाना जाएगा।

शनिवार 3 फरवरी से शुरू हुआ यह शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल 5 फरवरी तक चलेगा। ‘वेटलैंड्स फॉर लाइफ फिल्म फेस्टिवल एंड फोरम’ सभी के लिए खुला है।
आयोजकों ने जनता को भी इस ज्ञानवर्धक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है, ताकि वे भी आर्द्रभूमियों के संरक्षण में योगदान दें सकें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *