शनिवार को इंदौर जिले के 482 ग्रामीणों को मिलेंगे पक्के मकान

  
Last Updated:  October 21, 2022 " 07:21 pm"

शनिवार को कराया जाएगा गृह प्रवेश।

इंदौर : प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जा रहा है। इस योजना के तहत इंदौर जिले में दिवाली के उपहार के रूप में 482 ग्रामीणों को पक्के आवास मिलने जा रहे हैं। इन्हें 22 अक्टूबर को गृह प्रवेश कराया जाएगा। यह गृह प्रवेश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की वर्चुअली उपस्थिति में होगा। गृह प्रवेश का मुख्य कार्यक्रम सतना में आयोजित किया गया है। इसका सीधा प्रसारण इंदौर जिले के महू क्षेत्र के छापरिया में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में दिखाया जाएगा। पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर के मुख्य आतिथ्य में दोपहर 3 बजे से यह कार्यक्रम आयोजित होगा।

बता दें कि जिले में अब तक प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत 8 हजार से अधिक पक्के मकान बनाकर ग्रामीणों सौंपे गए हैं। वर्तमान में 4 हजार से अधिक आवास निर्माण का लक्ष्य जिले को मिला हुआ है। इसमें से 509 आवास निर्मित हो गए हैं।

पक्के आवास मिलने पर खुश हैं ग्रामीण।

अपने आवास का सपना साकार होने से ग्रामीणों में बेहद खुशी है। ग्राम हरियाखेड़ी में रहने वाले पप्पू पिता धन्नालाल का सपना भी पूरा होने जा रहा है। उसका कहना है कि आज मैरे पास खुद का पक्का मकान हो गया है, इसकी मुझे बहुत खुशी हो रही है। परिजन भी एक अच्छे जीवन के लिए आगे बढ़ेगें। इसी तरह का कहना पुर्वाडाहप्पा के राजकुमार यादव का भी है। उसने बताया कि मैरा पहले कच्चा मकान था, अब पक्का हो गया है। पहले बहुत समस्या होती थी। बारिश के दिनों में घर में रहना मुश्किल था, अब वह परेशानी नहीं रहेगी। कीचड़ भी नहीं होगा। पक्का मकान मिलने से खुश राजकुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त किया है।

राजकुमार सहित पप्पू और अन्य लाभान्वित हितग्राहियों बुढानिया के प्रताप रामा जी, हुकम सिंह पिता कैलाश जिंदाखेड़ा, सिंगावद के भैरू सिंह तथा नारायण सिंह और ग्राम रूद्राख्या के रमेश मांगीलाल ने भी प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री चौहान को धन्यवाद दिया है। उनका कहना कि इनके प्रयासों से ही हमारे पक्के मकान होने का सपना साकार हुआ है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *