महापौर की मौजूदगी में पूरे विधि विधान के साथ किया गया गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन

  
Last Updated:  September 10, 2022 " 03:09 pm"

निगम की कन्वेयर बेल्ट, हाइड्रोलिक प्लेटफार्म नई तकनीक से हुआ विसर्जन।

इंदौर : महापौर पुष्यमित्र भार्गव की अगुवाई में शहर से एकत्रित गणेश प्रतिमाओं को सुसज्जित वाहनों में रखकर फूटी कोठी से चंदन नगर होते हुए जवाहर टेकरी तक बैंड बाजे के साथ शोभा यात्रा के रूप में लाया गया। इस अवसर पर महापौर परिषद सदस्य राजेंद्र राठौड़, अश्विनी शुक्ल, निरंजन सिंह चौहान, नंदकिशोर पहाड़िया, अभिषेक शर्मा, अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर, क्षेत्रीय जोनल अधिकारी एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

हाइड्रोलिक प्लेटफार्म की मदद से किया विसर्जन।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव एवं महापौर परिषद के सदस्यों द्वारा जवाहर टेकरी पर शहर से एकत्रित श्री गणेश प्रतिमाओं का विधि विधान से पूजन किया गया। बाद में सुरक्षा के साथ निगम की कन्वेयर बेल्ट, हाइड्रोलिक प्लेटफार्म की नई तकनीक के माध्यम से उनका विसर्जन किया गया।

जलकार्य प्रभारी अभिषेक शर्मा ने बताया कि महापौर भार्गव के निर्देश पर प्रमुख चौराहों के साथ ही शहर के 91 से अधिक स्थानों से सुसज्जित 100 से अधिक आयशर वाहनों में श्री गणेश प्रतिमाओं को एकत्रित कर जवाहर टेकरी पर लाया गया। वहां विधि विधान से पूजन कर नई तकनीक से विसर्जन किया गया।

बता दें कि बीते वर्षों में नगर निगम पर, एकत्रित श्री गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन में लापरवाही बरतने के आरोप लगते रहे हैं। इस बात के मद्देनजर महापौर पुष्यमित्र ने इस बार पूरे विधिविधान के साथ नई तकनीक का प्रयोग कर गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन अपनी देखरेख में करवाया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *