शराब घोटाला मामले में ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को किया गिरफ्तार

  
Last Updated:  March 21, 2024 " 11:50 pm"

हाई कोर्ट से केजरीवाल को राहत नहीं मिलने के बाद ईडी ने की गिरफ्तारी।

नई दिल्ली : शराब घोटाला मामले में आखिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी गिरफ्तार कर लिए गए उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया। ईडी ने केजरीवाल को 09 बार समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था पर वे पेश नहीं हुए। उन्होंने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर ED द्वारा उनकी गिरफ्तारी पर रोक की गुहार भी लगाई थी लेकिन हाई कोर्ट से उन्हें कोई राहत नहीं मिली। ईडी केजरीवाल को 22 मार्च को कोर्ट में पेश करेगी। जांच एजेंसी केजरीवाल की कस्टडी की मांग करेगी।

ED की टीम शुक्रवार, 21 मार्च की शाम दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर पहुंची। इस दौरान दिल्ली पुलिस और अर्द्ध सैनिक बलों के जवान उनके घर के आसपास तैनात किए गए थे।इसके पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। ईडी ने केजरीवाल को पूछताछ का समन दिया और घर की तलाशी ली। लगभग दो घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इस दौरान उनके घर के बाहर जमा आप कार्यकर्ता ईडी की कार्रवाई का विरोध करते हुए नारेबाजी करते रहे। बतायाा जाता है कि केजरीवाल को ईडी दफ्तर ले जाया गया है, जहां उनसे आगे पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि शराब घोटाला मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया,आप नेता संजय सिंह पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। सिसोदिया अभी भी जेल में हैं। हाल ही में इसी मामले में बीआरएस नेत्री के कविता को भी ईडी ने गिरफ्तार किया था।

इस बीच जानकारी मिली है की आप पार्टी ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने मामले में त्वरित सुनवाई से इनकार कर दिया है। बताया जाता है कि आप पार्टी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट शनिवार को सुनवाई कर सकती है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *