संदीप राशिनकर सप्तपर्णी सम्मान से नवाजे जाएंगे

  
Last Updated:  April 27, 2022 " 12:17 am"

इंदौर : मध्यप्रदेश हिंदी साहित्य सम्मेलन ,भोपाल द्वारा संयोजित चर्चित पत्रिका ‘समकालीन प्रेरणा ‘ द्वारा स्व.उर्मिला तिवारी की स्मृति में स्थापित प्रतिष्ठित सप्तपर्णी सम्मान की घोषणा कर दी गई है।
सम्मेलन के पलाश सुरजन ने बताया कि साहित्य को समर्पित रूपांकन के लिए दिए जाने वाला सप्तपर्णी सम्मान 2021 के लिए संदीप राशिनकर को दिए जाने का निर्णय लिया गया है।
उल्लेखनीय है कि जाने माने चित्रकार , लेखक , समीक्षक संदीप के रेखांकनों ने देश भर की पत्रिकाओं में हजारों की संख्या में प्रकाशित होकर न सिर्फ अपनी विशिष्ठ पहचान बनाई है वरन सैकडों पुस्तकों पर प्रकाशित उनकी कलाकृतियां पाठकों और कला रसिकों को अपनी अभिनव कलादृष्टि से सराबोर कर रही है।
उनकी कला प्रदर्शनियां लंदन , गोवा , मुम्बई , इंदौर आदि शहरों में आयोजित होकर कला प्रेमियों का दिल जीत चुकी है। भित्ति चित्रों ( म्यूरल ) के क्षेत्र में अनेक स्थानों, प्रतिष्ठानों पर भव्य म्यूरल्स के सृजन एवम अभिनव प्रयोगों से इस शैली में वे अपना प्रतिष्ठित स्थान बना चुके हैं। संदीप राशिनकर द्वारा नव अविष्कृत शैली ब्रास / स्टील वेंचर में सृजित अनेक कलाकृतियां देश विदेश के कला प्रेमियों के संग्रह में समावहित है।
” केनवास पर शब्द ” और जीवन संगिनी श्रीति के साथ उनकी संयुक्त काव्यकृति ” कुछ मेरी कुछ तुम्हारी ” प्रकाशित होकर देश भर में चर्चित व पुरस्कृत हो चुकी है।
ज्ञान्तव्य है कि देश भर में अपने दीर्घ कला अवदान से लोकप्रिय संदीप राशिनकर इसके पूर्व भी कई महत्वपूर्ण सम्मानों से सम्मानित किए जा चुके है।
निकट भविष्य में भोपाल में आयोजित एक गरिमापूर्ण कार्यक्रम में उन्हें सप्तपर्णी सम्मान से सम्मानित किया जाएगा ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *