सब्जी व्यापारी को धमकी भरे पत्र लिखकर फिरौती की मांग करने वाला आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  May 1, 2023 " 10:35 pm"

इंदौर : चौइथराम मंडी के सब्जी व्यापारी से एक करोड़ की फिरौती की मांगने की घटना का पर्दाफाश करते हुए राजेंद्र नगर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने व्यापारी को फिरौती के लिए धमकी भरे पत्र लिखे थे। रुपए नहीं देने पर आरोपी ने व्यापारी के बच्चों व परिजनों का अपहरण कर जान से मारने की धमकी दी थी। डीसीपी जोन – 1 आदित्य मिश्रा ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पुलिस थाना राजेंद्र नगर पर चौइथराम मंडी में सब्जी के बड़े व्यापारी कल्लू बागड़ी ने शिकायत दर्ज कराई थी कि इसी महीने की 11 तारीख को उसे अनजान पत्र मिला जिसके माध्यम से पहले 25 लाख रुपये फिर 40 लाख रुपये और वो न देने पर एक करोड़ रुपये की मांग की गई थी। अन्यथा उसके बच्चे, नाती, दामाद आदि का अपहरण कर जान से मार डालने की धमकी दी गई थी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस थाना राजेंद्र नगर पर फिरौती की मांग करने वाले अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की गई। पुलिस टीम द्वारा सुनियोजित तरीके से घटना क्रम से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति व चप्पे-चप्पे पर गोपनीय निगरानी रखी गई। पुलिस टीम फरियादी की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए गोपनीय तरीके से अज्ञात आरोपी की खोजबीन में जुट गई। अथक प्रयासों और मुखबिर की सुचना के आधार पर आरोपी अखिलेश वर्मा निवासी इंदौर को धर – दबोचा गया जो व्यापारी कल्लू बागड़ी दुकान पर ही किसानों से माल खरीद कर बेचने का काम करता है। आरोपी, व्यापारी कल्लू बागड़ी की आर्थिक व सामाजिक स्थिति से बहुत अच्छी तरह से वाकिफ था।

कर्ज चढ़ने के कारण रचा फिरौती वसूलने का षडयंत्र।

पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर उसने घटना को स्वीकार करते हुए बताया कि लगातार 4-5 साल से आर्थिक स्थित खराब होने के कारण उसने यह षड्यंत्र रचा। पिछले करीब चार-पांच सालों में आरोपी अखिलेश पर करीब 15 लाख रुपए का कर्जा हो गया था। उसने पहले कल्लू बागड़ी से कुछ रूपये उधार भी मांगे लेकिन कल्लू ने उसकी दुकान पर ही काम करने वाले भारत के कहने पर रुपये उधार देने से मना कर दिया, जिससे आरोपी अखिलेश वर्मा नाराज था।इसी के चलते उसने धमकी देकर फिरौती वसूलने का षडयंत्र रचा।
पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार किया गया है जिसके विरुद्ध विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

उक्त घटना का पर्दाफाश करने मे वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी राजेन्द्र नगर सतीश पटेल, उनि तिलक करोले, प्र.आर 302 सतीश, आर. 3394 शर्मा, आर.3229 विलियम सिंह, आर 262 संजय, ड्राइवर लवकुश की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *