सरकारी अस्पतालों के चिकित्सकों की प्रदेशव्यापी हड़ताल समाप्त

  
Last Updated:  February 17, 2023 " 04:16 pm"

मुख्यमंत्री और चिकित्सा शिक्षा मंत्री के साथ हुई बैठक के बाद वापस ली गई हड़ताल।

एम वाय अस्पताल में काम पर लौटे चिकित्सक।

इंदौर : मप्र के सरकारी मेडिकल कॉलेज और उनसे सम्बद्ध अस्पतालों के चिकित्सकों की प्रदेशव्यापी हड़ताल खत्म कर दी गई है। मेडिकल टीचर्स एसो. के प्रदेश पदाधिकारियों की मुख्यमंत्री और चिकित्सा शिक्षा मंत्री के साथ हुई चर्चा के बाद हड़ताल वापस लेने का ऐलान किया गया।

हाई पॉवर कमेटी का होगा गठन।

मेडिकल टीचर्स एसो. के अध्यक्ष डॉ. अरविंद घनघोरिया और सचिव डॉ. अशोक ठाकुर ने बताया कि शुक्रवार को अपनी मांगों को लेकर चिकित्सा महासंघ के आह्वान पर सरकारी चिकित्सकों की प्रदेशव्यापी हड़ताल शुरू हो गई थी। इस बीच भोपाल में चिकित्सक संगठनों के पदाधिकारियों की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के साथ चिकित्सकों की विभिन्न मांगों को लेकर चर्चा हुई। चर्चा में सहमति बनी की चिकित्सकों की मांगों पर विचार करने के लिए एक हाई पॉवर कमेटी का गठन किया जाएगा।यह कमेटी चिकित्सकों की मांगों का परीक्षण कर अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी। प्रदेश सरकार की इस पहल के बाद चिकित्सकों की प्रदेशव्यापी हड़ताल समाप्त कर दी गई है। इंदौर में भी मेडिकल टीचर्स एसो. ने एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित को हड़ताल समाप्ति की सूचना दे दी गई है।

डॉ. घनघोरिया और डॉ. ठाकुर ने बताया कि हड़ताल समाप्ति के ऐलान के बाद मेडिकल कॉलेज से संबद्ध एमवाय अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में चिकित्सक पुनः काम पर लौट आए हैं। उन्होंने हड़ताल के चलते मरीजों को हुई असुविधा के लिए खेद जताया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *