सल्तनत और संविधान में आस्था रखनेवालों के बीच है ये जंग- मोदी

  
Last Updated:  January 12, 2019 " 01:49 pm"

नई दिल्ली- रामलीला मैदान में आयोजित बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे और अंतिम दिन पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस संवैधानिक संस्थाओं का अपमान करती है। राम मंदिर मामले के समाधान में भी वह लगातार रोडे अटका रही है। पीएम मोदी ने कहा कि 12 साल तक कांग्रेस ने उन्हें परेशान किया। पार्टी कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाने का आह्वान करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये लड़ाई सल्तनत बनाम संविधान में आस्था रखनेवालों के बीच है। उन्होंने एसपी- बीएसपी के महागठबंधन पर भी निशाना साधा।

खुद को कानून से ऊपर समझता है गांधी परिवार

पीएम मोदी ने कांग्रेस और बिना नाम लिए सोनिया- राहुल गांधी पर बरसते हुए कहा कि वे खुद को कानून से ऊपर समझते हैं। संवैधानिक संस्थाओं चुनाव आयोग, आरबीआई, सुप्रीम कोर्ट और जांच एजेंसियों की परवाह नहीं करती। विकास हो या न्यायिक प्रक्रिया हर जगह वो बाधा खड़ी करने की कोशिश करती है। नेशनल हेराल्ड केस का उल्लेख करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये केस 2012 से यूपीए के समय से ही चल रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष, उनका परिवार और अन्य साथी इस केस में जमानत पर चल रहे है। कांग्रेस के लोग किसतरह जनता का धन और जमीन हड़प लेते हैं यह केस उसकी बानगी भर है।

एक व्यक्ति को हराने के लिए गठबंधन

प्रधानमंत्री मोदी ने एसपी- बीएसपी के महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग एक- दूसरे के खिलाफ खड़े होते आए हैं वे आज एक व्यक्ति को ( उन्हे ) हराने के लिए एक हो गए हैं।

ऐसा क्या किया कि नींद हराम हो गई..?

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और आंध्रप्रदेश में सीबीआई के जांच करने पर प्रतिबंध लगाने को लेकर भी विपक्ष को आड़े हाथों लिया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि ऐसे क्या काले कारनामे इन लोगों ने किए हैं कि इनकी नींद हराम हो गई है।

12 साल तक उन्हें प्रताड़ित किया।

कांग्रेस पर बरसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनके गुजरात के सीएम रहते 12 साल तक विभिन्न जांच एजेंसियों के जरिये उन्हें प्रताड़ित किया जाता रहा। उन्होंने हरसम्भव प्रयास किया कि मुझे जेल भिजवाया जाए। अमित शाह को तो उन्होंने जेल में डलवा ही दिया था। हमने हमेशा कानून का सम्मान किया और कभी किसी जांच एजेंसी को जांच से नहीं रोका।

जनता तय करें उन्हें कैसा प्रधान सेवक चाहिए.?

पीएम मोदी ने अधिवेशन में कहा कि देश की जनता तय करे उन्हें कैसा प्रधान सेवक चाहिए.. ईमानदारी से दिन रात कठोर मेहनत करनेवाला या अपनों को लड़ाने वाला, लोगों का अनादर करनेवाला और उन्हें मुसीबत में छोड़कर विदेश में छुट्टी मनाने जानेवाला..। पीएम मोदी ने आह्वान किया लोग जैसा सेवक अपने घर के लिए चाहते हैं वैसे ही उन्हें तय करना है कि देश का प्रधान सेवक कैसा हो।
आपको बता दें की दो दिवसीय इस अधिवेशन में देश भर से आये 10 हजार से अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *