सहकार भारती के जिलास्तरीय अधिवेशन में कंचनसिंह चौहान अध्यक्ष और सत्यनारायण आजाद महामंत्री चुने गए

  
Last Updated:  November 13, 2021 " 08:47 pm"

इंदौर : आरएसएस के अनुषंगी संगठन सहकार भारती जिला इंदौर का जिलास्तरीय अधिवेशन शनिवार को नाथ मंदिर के समीप स्थित जाल सभागृह में आयोजित किया गया। इंदौर जिले के
सहकार भारती के करीब डेढ़ सौ कार्यकर्ता इस अधिवेशन में शामिल हुए। इस दौरान सहकार भारती के प्रदेश महामंत्री योगेंद्र सिंह, सह संगठन मंत्री कृष्णकांत द्विवेदी और बीजेपी नेता जगमोहन वर्मा खास तौर से मौजूद रहे। अधिवेशन के औपचारिक शुभारम्भ के बाद जिला इकाई के पदाधिकारियों का निर्वाचन सर्वसम्मति से किया गया। अधिवेशन में कंचन सिंह चौहान को सर्वसम्मति से सहकार भारती जिला इंदौर का अध्यक्ष चुना गया।
कंचन सिंह चौहान के अध्यक्ष चुने जाने के प्रस्ताव का समर्थन सुरेन्द्र सिंह सेंगर ने किया, जिसका उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर करतल ध्वनि के साथ हर्ष व्यक्त करते हुए समर्थन किया। इस अवसर पर सत्यनारायण आजाद का महामंत्री के पद पर निर्विरोध निर्वाचन हुआ।

उपाध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष की भी घोषणा की।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष कंचन सिंह चौहान ने इसके बाद 4 उपाध्यक्ष, 4 सचिव, कोषाध्यक्ष और महिला प्रतिनिधियों के नामों की घोषणा की। कार्यकारिणी सदस्यों के नामों का ऐलान बाद में किया जाएगा।

सहकारिता के भाव को आगे बढ़ाएंगे।

सहकार भारती के नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष कंचनसिंह चौहान ने अवर लाइव इंडिया को बताया कि इंदौर का समूचा ग्रामीण और शहरी क्षेत्र उनका कार्यक्षेत्र होगा। तहसील स्तर पर भी कार्यकारिणी का गठन बाद में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नवनिर्वाचित जिला कार्यकारिणी का कार्यकाल 3 वर्ष का होगा। कंचनसिंह चौहान के मुताबिक प्रधानमंत्री की मंशा है कि सहकारिता के माध्यम से लोगों को एकजुट किया जाए और उनके जीवन में बदलाव लाया जाए। सहकार भारती उनकी इसी सोच के अनुरूप सहकारिता की भावना को आगे बढ़ाएगी और उसके माध्यम से लोगों के जीवन को खुशहाल बनाने और उन्हें एकजुट करने का प्रयास करेगी।

प्रारम्भ में अधिवेशन में भाग ले रहे कार्यकर्ताओं का पंजीयन किया गया। इसके बाद ध्वजारोहण और फिर अधिवेशन का औपचारिक उदघाटन अतिथियों के हाथों किया गया। प्रथम सत्र में अतिथियों के उद्बोधन और सहकार भारती के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला गया और बाद में जिला कार्यकारिणी के गठन की प्रक्रिया निर्वाचन के जरिये संपन्न की गई। इसके पश्चात नई कार्यकारिणी की बैठक भी आहूत की गई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *