सांसद लालवानी ने गुड़ीपड़वा, नववर्ष सहित अन्य पर्वो की दी बधाई, कोरोना के खात्मे की प्रार्थना की

  
Last Updated:  April 14, 2021 " 09:56 am"

इंदौर : वर्ष प्रतिपदा गुड़ीपड़वा और भारतीय नववर्ष विक्रम संवत 2078 की शुरुआत के उपलक्ष्य में सांसद शंकर लालवानी राजवाड़ा स्थित अहिल्या प्रतिमा पहुंचे और मां अहिल्या के चरणों में शीश नवाया। उन्होंने इंदौर के लिए सुख, शांति और कोरोना के खात्मे की प्रार्थना की और भगवान सूर्य को अर्घ्य दिया।

दुर्गा मंदिर में किए दर्शन।

चैत्र नवरात्रि की शुरुआत के चलते सांसद शंकर लालवानी ने सुभाष चौक स्थित दुर्गा मंदिर पहुंचकर दर्शन किए और कोरोना से इंदौर तथा देश को राहत देने की प्रार्थना की।

गुड़ी का किया पूजन।

चैत्र प्रतिपदा को महाराष्ट्रीयन समाज गुड़ी पड़वा के रुप में मनाता है। सांसद लालवानी ने पूर्व पार्षद अर्चना चितले के घर पहुंचकर गुड़ी की पूजा-अर्चना की और सभी के मंगल के लिए प्रार्थना की।

पंजाबी भाइयों को बैसाखी की बधाई दी।

बैसाखी के मौके पर सांसद लालवानी ने ‘निशान-ए-खालसा’ पर माला चढ़ाकर सिख व पंजाबी भाइयों को बधाई दी।

चेटीचंड पर भगवान झूलेलाल के किए दर्शन।

चेटीचंड के मौके पर सांसद शंकर लालवानी जैकब आबाद सिंधी पंचायत भी पहुंचे और भगवान झूलेलाल के दर्शन कर समाजजनों को बधाई दी।

चैत्र प्रतिपदा का दिन बेहद अहम।

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि चैत्र प्रतिपदा का दिन बेहद अहम है। इस दिन भारतीय नववर्ष के साथ उत्तर से लेकर दक्षिण तक त्योहार मनाए जाते हैं। लेकिन कोरोना के कारण सभी ने ये पर्व घर पर ही मनाए हैं। उन्होंने सभी को भारतीय नववर्ष, नवरात्रि, गुड़ी पड़वा, बैसाखी, उगादि और चेटीचंड की बधाई दी।उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि सभी सावधानी बरतें और कोरोना से बचे रहें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *