सांसद लालवानी ने पूर्व पार्षदों की बुलाई बैठक, कोरोना के साथ जनसमस्याओं को लेकर हुई चर्चा

  
Last Updated:  May 30, 2020 " 05:49 pm"

इंदौर : सांसद शंकर लालवानी ने शनिवार को नगर निगम की पूर्व महापौर मालिनी गौड, पूर्व सभापति अजय नरुका, एमआईसी सदस्य और पार्षदों की बैठक बुलाई। शहर में लॉक डाउन खोलने और कोरोना के संक्रमण को रोकने से संबंधित कई महत्वपूर्ण विषयों पर बात हुई। साथ ही बारिश के पहले किए जाने वाले आवश्‍यक कामों पर भी इस बैठक में चर्चा की गई ताकि कहीं भी जलजमाव जैसी स्थिति ना बने और कोरोना के संक्रमण से बचा जा सके। बैठक में निगमायुक्त प्रतिभा पाल सहित जिला प्रशासन और नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

जलसंकट, नाला सफाई और ड्रेनेज समस्या पर हुई चर्चा।

बैठक में पानी की समस्या पर चर्चा हुई। कई क्षेत्रों में जलसंकट का मुद्दा भी उठा। स्मार्ट सिटी का कार्य चालू करने और समय-समय पर निरीक्षण की मांग की गई। पानी सप्लाई के समय बिजली कटौती करने की मांग भी पार्षदों ने की। क्‍योंकि कई लोग मोटर लगाकर पानी भरते हैं जिससे प्रेशर कम हो जाता है। बारिश को देखते हुए पेड़ों की छाटाई करने, जिस कार्य के टेंडर हो चुके है उन्हें शीघ्र प्रारम्भ करने और बारिश के पहले बैकलेन सफ़ाई की मांग भी पार्षदों ने की। ये भी मांग की गई कि जिस पानी की टंकी का निर्माण पूरा हो चुका है उसे बिना लोकार्पण के शुरू किया जाए।

जलूद में आ रही समस्या शीघ्र होगी दूर।

निगम कमिश्‍नर प्रतिभा पाल ने कहा कि जलूद से अगले 48 घंटों में पानी की सप्लाई सुचारू हो जाएगी। साथ ही 15 जून तक ड्रेनेज सफ़ाई का काम पूरा करने का भरोसा भी दिलाया।

सांसद शंकर लालवानी ने नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि ‘उन्‍होंने कोरोना से लड़ाई में बहुत अच्‍छा काम किया है। कई काम ऐसे भी थे जो उनके नहीं थे लेकिन उन कामों को भी नगर निगम ने बहुत अच्‍छे ढंग से किया है।’

पूर्व पार्षदों का सहयोग लें अधिकारी।

सांसद शंकर लालवानी ने इस बैठक में अधिकारियों से पूर्व पार्षदों को सहयोग करने और उनके अनुभवों को लाभ लेने के लिए कहा। सांसद ने कहा कि पार्षदों ने पिछले पांच सालों में बेहतर काम किया है और वे अधिकारियों की बहुत मदद कर सकते हैं। सांसद ने कोरोना के कठिन समय में सभी पाषर्दों को कहा कि वे अपने क्षेत्र में लोगों की सेहत का ध्‍यान रखें और जहां भी जरुरत होगी वहां निगम एवं जिला प्रशासन उनकी मदद के लिए तैयार है। सांसद ने कहा कि कोरोना के साथ धीरे-धीरे जीवन दोबारा शुरू करना होगा लेकिन हमें सावधानी रखना जरुरी है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *