सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में होगा कोरोना के मरीजों का इलाज- सीएम

  
Last Updated:  June 9, 2020 " 04:17 am"

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर प्रवास के दौरान एमवाय अस्पताल के पीछे स्थित निर्माणाधीन सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। क्षेत्रीय सांसद शंकर लालवानी, जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, कमिश्नर डॉ. पवन कुमार शर्मा, कलेक्टर मनीष सिंह, डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र, चन्द्रमौलि शुक्ला, पुलिस अधीक्षक मोहम्मद युसुफ कुरैशी उनके साथ थे।

इस अस्पताल को बनाएंगे कोविड अस्पताल।

निरीक्षण के दौरान सीएम शिवराज ने अस्पताल का निर्माण कार्य शीघ्रातिशीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अस्पताल में मुख्य रूप से फर्नीचर और मशीन लगाने का काम बाकी है। सिविल वर्क लगभग पूरा हो गया है। अस्पताल में शीघ्र ही चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती की जायेगी। राज्य शासन द्वारा सभी आवश्यक पद स्वीकृत कर दिये गये हैं। वरिष्ठ अधिकारी समय-समय पर इसका निरीक्षण कर दिशा-निर्देश देते रहेंगे। एमजीएम मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ चिकित्सक इस अस्पताल के लिये जरूरी मार्गदर्शन देते रहते हैं।

मालवा के लिए जरूरी था सुपर स्पेशलिटी अस्पताल।

सीएम ने कहा कि मालवा क्षेत्र की बढ़ती आबादी को देखते हुए इस तरह के सर्वसुविधा सम्पन्न अस्पताल की बहुत जरूरत थी। केन्द्र और राज्य सरकार ने मिलकर इस अस्पताल को मूर्त रूप दिया है। इस अस्पताल से इंदौर-उज्जैन संभाग के मरीजों को मुफ्त सेवा का लाभ मिलेगा। अस्पताल में कोविड संक्रमण के निदान के बाद सभी बीमारियों का इलाज किया जायेगा। रोटी, कपड़ा और मकान के बाद शिक्षा और स्वास्थ्य मनुष्य की मूलभूत आवश्यकता है। पाँच सौ से अधिक बिस्तरों वाले इस अस्पताल के निर्माण में लगभग 360 करोड़ रूपये लागत आयी है। यह अस्पताल में भू-तल और आधार तल को मिलाकर कुल दस मंजिल है। भू-तल पर खून, पेशाब की जाँच, एक्सरे और मस्तिष्क की जाँच के लिये मशीनें लगायी जा रही है। पहली मंजिल से बेड लगाये जाएंगे।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, विधायक महेन्द्र हार्डिया, सुश्री उषा ठाकुर, आकाश विजयवर्गीय, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, गौरव रणदीवे मौजूद थे। कार्यक्रम में डीन एमजीएम मेडिकल कॉलेज श्रीमती ज्योति बिंदल ने इस अस्पताल की गतिविधियों के संबंध में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को जानकारी दी। इस अस्पताल के मेडिकल विंग के प्रभारी डॉ. ए. डी. भटनागर, एमवाय अस्पताल के अधीक्षक डॉ. पी.एस. ठाकुर, डॉ. सलिल भार्गव के अलावा अनेक अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *