हड़ताली ड्राइवरों ने सिटी बसों में की तोड़फोड़

  
Last Updated:  January 3, 2024 " 12:42 am"

यात्रियों को बस से जबरन उतारा, एआईसीटीएसएल दफ्तर में भी मचाया उत्पात।

अधिकांश सिटी बसों का नहीं हो सका संचालन।

इंदौर : मंगलवार को हड़ताल कर रहे ड्राइवर्स ने शहर में कई जगह हंगामा मचाया और सिटी बसों में तोड़फोड़ की। यही नहीं एआईसीटीएसएल परिसर में घुसकर भी उन्होंने जमकर उत्पात मचाया। वे हिट एंड रन के मामले में लाए गए सख्त कानूनी प्रावधानों का विरोध कर रहे थे।

सिटी बसों में की तोड़फोड़।

हड़ताल कर रहे ड्राइवर्स मंगलवार को लामबंद होकर राजवाड़ा पहुंचे और वहां खड़ी सिटी बसों को निशाना बनाया।बस में बैठी सवारियों को भी उन्होंने जबरन उतार दिया। वहां से ये हड़ताली ड्राइवर्स मुसाखेड़ी क्षेत्र में पहुंचे और वहां भी सिटी बस के कांच फोड़ दिए। बाद में हंगामाई ड्राइवरों की ये भीड़ गीता भवन क्षेत्र स्थित एआईसीटीएसएल परिसर में पहुंच गई और जमकर उत्पात मचाया। एआईसीटीएसएल के अधिकारियों से उनकी बहस भी हुई। काफी देर हंगामा मचाने के बाद हड़ताली ड्राइवर्स वहां से चले गए। बताया जाता है कि कुल तीन सिटी बसों में तोड़फोड़ की गई।

575 में से सिर्फ 75 बसों का हुआ संचालन।

एआईसीटीएसएल की जनसंपर्क अधिकारी माला सिंह ठाकुर ने बताया कि कुल 575 बसें एआईसीटीएसएल द्वारा संचालित की जाती हैं, इनमें 400 सिटी बसें (49 आई बस व 40 इलेक्ट्रिक बस सहित) और 175 स्काई बसें हैं जो अन्य शहरों व प्रांतों के लिए चलाई जाती हैं। ड्राइवरों की चल रही हड़ताल के चलते मंगलवार को 25 आई बस और 50 सिटी बसों का ही संचालन किया जा सका। बाहरी रूटों पर चलने वाली स्काई बसों का संचालन नहीं किया गया, हालांकि देर शाम को अहमदाबाद, जयपुर,उदयपुर और पुणे के लिए जरूर बसें रवाना की गई। माला सिंह ठाकुर ने कतिपय तत्वों द्वारा तीन सिटी बसों में तोड़फोड़ किए जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि इस मामले में दोषियों के खिलाफ उचित वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *