हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ईद का पर्व,गले मिलकर पेश की गई मुबारकबाद

  
Last Updated:  June 5, 2019 " 01:48 pm"

इंदौर: एक माह तक रोजे रखकर खुदा की इबादत करने के बाद बुधवार को मीठी ईद का पर्व मुस्लिम समाज ने हर्षोल्लास के साथ मनाया। देश और प्रदेश के साथ शहर में भी ईद की रौनक देखी गई। ईद की मुख्य नमाज सदर बाजार ईदगाह में अदा की गई। शहर काजी इशरत अली को बग्गी में बिठाकर ईदगाह लाया गया। उन्होंने मस्जिद में एकत्रित हजारों मुस्लिम भाइयों को नमाज अदा करवाई। ईद और पर्यावरण दिवस साथ आने से उन्होंने तमाम मुस्लिम भाइयों से आवाहन किया कि वे पौधारोपण कर उनकी देखभाल करें। नमाज खत्म होने के बाद मस्जिद से बाहर आते ही शहर काजी को मुभारकबाद देने का सिलसिला शुरू हो गया। बीजेपी की ओर से सांसद शंकर लालवानी, विधायक रमेश मेंदोला और अन्य नेताओं ने शहर काजी इशरत अली को ईद की मुभारकबाद पेश की। कांग्रेस के कार्यकारी नगर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, मंजूर बेग और अन्य नेताओं ने शहर काजी को मुभारकबाद दी। वरिष्ठ अधिकारियों और विशिष्टजनों ने भी मुस्लिम भाइयो को ईद की मुभारकबाद पेश की।
ईदगाह के अलावा छोटी ग्वालटोली सहित शहर की अन्य मस्जिदों में भी ईद की नमाज अदा की गई। बाद में गले मिलकर ईद की बधाई दी गई।

सिवइयां खिलाकर मनाई गई खुशियां।

ईद के मौके पर घर – घर में सिवइयां बनाई गईं और परिचितों व रिश्तेदारों को खिलाकर ईद की खुशियां साझा की गई। दिनभर ये सिलसिला चलता रहा।

सीएम कमलनाथ ने भी दी ईद की मुभारकबाद।

भोपाल में सीएम कमलनाथ ने भी ईदगाह पहुंचकर मुस्लिम भाइयों को ईद की मुबारकबाद दी। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह भी इस दौरान मौजूद रहे। बाद में सीएम कमलनाथ अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी आरिफ अकील और विधायक आरिफ मसूद के घर गए और उनके साथ ईद की खुशियां बाटी। सीएम स्थानीय शहर काजी से भी मिले और ईद की मुबारकबाद दी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *