हर घर तिरंगा अभियान में भी इंदौर रहेगा नंबर वन

  
Last Updated:  August 7, 2022 " 09:22 pm"

शिक्षा, खेल, स्वास्थ्य आदि संस्थाओं और संगठनों से जुड़े प्रतिनिधियों से सक्रिय भागीदारी निभाते हुए हर घर में तिरंगा लहराने और इंदौर को अव्वल बनाने का लिया संकल्प।

इंदौर : हर घर तिरंगा अभियान का इंदौर जिले में प्रभावी क्रियान्वयन किया जाएगा। इस अभियान के तहत भी इंदौर को देश में अव्वल बनाया जाएगा। इसके लिए शिक्षा, खेल, स्वास्थ्य आदि संस्थाओं और संगठनों से जुड़े प्रतिनिधियों ने अपनी सक्रिय सहभागिता दर्शाते हुए हर घर में तिरंगा लहराने और इंदौर को अव्वल बनाने का संकल्प लिया। यह संकल्प उन्होंने रविवार को तिरंगा अभियान के क्रियान्वयन के संबंध में रवींद्र नाट्यगृह में आयोजित बैठक में लिया।

बैठक में जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, विधायक महेन्द्र हार्डिया, गौरव रणदिवे, अपर कलेक्टर अभय बेड़ेकर, एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित, एमवायएच के अधीक्षक डॉ. पी.एस. ठाकुर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एस. सैत्या, ओम सोनी, एनएसएस के सचिन शर्मा, एसजीएसटीआईएस के निदेशक राकेश सक्सेना सहित इंदौर के विभिन्न शासकीय, अशासकीय महाविद्यालयों, विद्यालयों के प्रतिनिधि, खेल संगठनों से जुड़े प्रतिनिधि, चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

तिरंगा अभियान में भी इंदौर को बनाएं नंबर वन।

बैठक को सम्बोधित करते हुए जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि इस अभियान को जन आंदोलन बनाया जाए। यह अभियान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संकल्पों का अभियान है। हमारा परम कर्तव्य है कि राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत होकर इस अभियान में हम अपनी सक्रिय सहभागिता निभाएं। हर घर में तिरंगा लहराएं। उन्होंने कहा कि इंदौर में अद्भुत कार्य करने की ललक है। यहां हमेशा से हर क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य और नवाचार हुए हैं। इंदौर को अब हर क्षेत्र में अव्वल रहने की आदत हो गई है। हम सब मिलकर ऐसा प्रयास करें कि इंदौर तिरंगा अभियान की क्रियान्वयन में भी देश में अव्वल रहे। इसके लिए उन्होंने उपस्थित जनों को संकल्प भी दिलवाया।
बैठक में विधायक महेन्द्र हार्डिया, गौरव रणदिवे, सचिन शर्मा आदि ने भी सम्बोधित किया।

कार्यक्रम के प्रारंभ में कलेक्टर मनीष सिंह ने अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इंदौर जिले में इस अभियान की व्यापक तैयारियां की जा रही हैं। जिले में साढ़े 6 लाख से अधिक राष्ट्रीय ध्वज बनकर तैयार हो गए हैं। राष्ट्रीय ध्वज के विक्रय के लिए पांच सौ पचास केन्द्र बनाए गए हैं। इन केन्द्रों से 15 रूपये प्रति ध्वज की दर से राष्ट्रीय ध्वज आम नागरिकों को दिया जाएगा। उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि वे इस अभियान के तहत अपने-अपने घरों में 13 अगस्त से 15 अगस्त तक राष्ट्रीय ध्वज जरूर फहराएं। उन्होंने बताया कि जिले में 11 अगस्त से राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रमों के आयोजन का सिलसिला प्रारंभ होगा। यह कार्यक्रम शहर में विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े संगठन और संस्थाएं अपने-अपने स्तर पर करेंगी।

धार्मिक संगठनों और धर्मगुरूओं के साथ भी बैठक आयोजित।

इंदौर जिले में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर व्यापक तैयारियां जारी हैं। यह अभियान जन आंदोलन बनता जा रहा है। इस अभियान से अब बड़ी संख्या में संस्थाएं और संगठन जुड़ने लगे हैं। इसी क्रम में रविवार को विभिन्न धार्मिक संगठनों और धर्मगुरूओं के साथ अभियान को लेकर बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपस्थित सभी धर्मगुरुओं ने अभियान को व्यापक स्वरूप प्रदान करने की सहमति प्रदान की। उन्होंने संकल्प व्यक्त किया कि वे अपने घरों में तो राष्ट्रीय ध्वज लगाएंगे ही, साथ ही नागरिकों को भी प्रेरित करेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *