हास्य- व्यंग्य की फुहारों में सराबोर हुए पुलिस अधिकारी, कर्मचारी

  
Last Updated:  October 19, 2021 " 03:09 pm"

इंदौर : पुलिसकर्मी एक ओर हंसी के फुव्वारों के भवसागर में डुबकियां लगा रहे थे, वहीं दूसरी ओर वर्तमान परिदृश्य में उपजी विभिन्न परिस्थियों के भावनात्मक व्यंग्य पर अपने अंतर्मन में उठ रहीं भावनाओं से दो चार हो रहे थे। अवसर था आजादी के अमृत महोत्सव एवं पुलिस शहीद स्मृति दिवस के उपलक्ष्य में पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों के लिए आयोजित कवि सम्मेलन का, सोमवार शाम रवींद्र नाट्य गृह इन्दौर में आयोजित इस कार्यक्रम कें मुख्य अतिथि की भूमिका में थे, देश के प्रख्यात हास्य कवि व ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के प्रतिभागी शम्भू शिखर एवं पुलिस महानिदेशक होम गार्ड मध्य प्रदेश पवन जैन।

पुलिस शहीद स्मृति दिवस तथा आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में मनाये जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत पुलिस के तनाव प्रबंधन और अपने कार्य के प्रति गर्व की अनुभूति के उद्देश्य से इंदौर पुलिस द्वारा इस कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के सूत्रधार आईजी इंदौर ज़ोन हरिनारायण चारी मिश्र ने स्वागत उद्बोधन में, काव्य जगत की दोनों महान विभूतियों प्रख्यात हास्य कवि शम्भू शिखर एवं डीजीपी पवन जैन का शॉल, श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह से स्वागत करते हुए, दोनों मुख्य अतिथियों का परिचय करवाया।
कवि सम्मेलन के दौरान शम्भू शिखर की हास्य की फुलझड़ियों से पूरा सभागार हंसी की आतिशबाजी से सराबोर हो गया, उन्होंनें अपनी चिर-परिचित शैली में हास्य रस की कविताएं सुनाकर पूरे माहौल को खुशनुमा कर दिया।
मुख्य अतिथि डीजीपी पवन जैन ने अपने तीक्ष्ण व्यंग्यबाणों से वर्तमान सामाजिक परिदृश्य की पर प्रकाश डालते हुए, पुलिस की कठिन एवं चुनौतीपूर्ण ड्यूटी को भी अपने भावानात्मक शब्दों में पिरो कर, उपस्थित सभी पुलिस कर्मियों के अंतर्मन को छू लिया। उन्होनें कोरोना काल में सेवाएं देते हुए, अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले सभी शहीद पुलिस कर्मियों को सलाम करते हुए, पुलिस कर्मियों द्वारा उस दौरान किए गए अभूतपूर्व कार्य के लिए सभी की सराहना की।

इस अवसर पर पुलिस उप महानिरीक्षक शहर इंदौर मनीष कपूरिया, पुलिस उप महानिरीक्षक ग्रामीण रेंज इंदौर चंदशेखर सोलंकी, पुलिस अधीक्षक मुख्यालय पूर्व इंदौर आशुतोष बागरी, पुलिस अधीक्षक पश्चिम इंदौर महेशचंद जैन, पुलिस अधीक्षक मुख्यालय इंदौर अरविंद तिवारी सहित इंदौर पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारी/ कर्मचारी और पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय इंदौर के ट्रेनीज ने भी हास्य- व्यंग्य से भरपूर इस कार्यक्रम का लुत्फ उठाया।
कार्यक्रम का संचालन एएसपी प्रशांत चौबे ने किया। आभार डीआईजी शहर मनीष कपूरिया ने माना।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *