होमगार्ड का मनाया गया 76 वा स्थापना दिवस

  
Last Updated:  December 6, 2022 " 07:34 pm"

कलेक्टर इलैया राजा ने ली परेड की सलामी।

आपदा प्रबंधन उपकरणों की लगाई गई प्रदर्शनी।

इंदौर: होमगार्ड, नागरिक सुरक्षा और आपदा प्रबंधन का 76 वा स्थापना दिवस व्हाइट चर्च चौराहे के समीप स्थित डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट कार्यालय परिसर में मनाया गया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कलेक्टर इलैया राजा टी थे। अध्यक्षता डिविजनल कमांडेंट, होमगार्ड, इंदौर संभाग भोजपाल वर्मा ने की।
कार्यक्रम की शुरुआत प्लाटून कमांडर अविनाश दिनकर के नेतृत्व में 04 प्लाटुनों द्वारा मुख्य अतिथि और डिविजनल कमांडेंट को सलामी देने के साथ हुई। बाद में मुख्य अतिथि कलेक्टर इलैया राजा ने जीप में सवार होकर परेड का निरीक्षण किया। इसके बाद होमगार्ड, एसडीआरएफ और ट्रैफिक पुलिस के दल मार्चपास्ट करते हुए, मुख्य अतिथि को सलामी देते हुए मंच के सामने से गुजरे।

होमगार्ड स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन जिला सेनानी श्री जैन ने किया।

आपदा प्रबंधन में होमगार्ड की सराहनीय भूमिका।

इस मौके पर अपने विचार रखते हुए कलेक्टर इलैया राजा टी ने कहा कि आपदा प्राकृतिक हो या मानव जनित, होमगार्ड और एसडीआरएफ राहत व बचाव कार्य में अग्रणी भूमिका निभाते हैं। जिला प्रशासन की ओर से उनका प्रयास रहेगा कि होमगार्ड व एसडीआरएफ को अत्याधुनिक ट्रेनिंग और संसाधन उपलब्ध कराए जाएं।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कलेक्टर इलैया राजा टी के हाथों आपदा प्रबंधन में श्रेष्ठ योगदान देंने वाले होमगार्ड व एसडीआरएफ के जवानों को प्रशस्ति पत्र भेंटकर पुरस्कृत किया गया।

आपदा प्रबंधन उपकरणों की लगाई गई प्रदर्शनी।

स्थापना दिवस के मौके पर आपदा प्रबंधन से जुड़े उपकरणों को भी प्रदर्शित किया गया था। कलेक्टर इलैया राजा टी ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया और उपकरणों की उपयोगिता के बारे में जानकारी ली।

होमगार्ड व एसडीआरएफ के वरिष्ठ अधिकारी, कर्मचारी, परिजन और गणमान्य नागरिक इस दौरान मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *