जनभागीदारी से चला स्वच्छता अभियान, चंद घंटों में चकाचक हुआ शहर

  
Last Updated:  August 14, 2020 " 12:58 pm"

इंदौर : गुरुवार को गोगा नवमी के चलते शहर भर के सफाई मित्र शुक्रवार 14 अगस्त को अवकाश पर रहे। इस स्थिति में शहर की सफाई का जिम्मा जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, सामाजिक संगठनों और स्कूल- कॉलेज के छात्र- छात्राओं ने उठाया। सांसद शंकर लालवानी विधायक रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय, पूर्व महापौर मालिनी गौड़, संभाग आयुक्त डॉक्टर पवन शर्मा कलेक्टर मनीष सिंह निगम आयुक्त प्रतिभा पाल, स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि व छात्र-छात्राओं ने हाथों में झाड़ू थामी और सुबह ही शहर की सफाई के लिए निकल पड़े। उन्होंने सड़कों पर झाड़ू लगाई और एकत्रित कचरा गाड़ियों में डाला। राजवाड़ा क्षेत्र से इस जनभागीदारी स्वच्छता अभियान की शुरुआत हुई । इसमें बड़ी संख्या में राजनीतिक दलों के लोगों ने भी भाग लिया। विधायक रमेश मेंदोला ने पहले पाटनीपुरा क्षेत्र में झाड़ू लगाई बाद में वे राजवाड़ा पहुंचे और सफाई अभियान में भागीदारी जताई। लोगों में सफाई का जुनून कुछ ऐसा था कि चंद घंटों में ही शहर चकाचक नजर आने लगा।

जब कलेक्टर ने खाली किया जैविक लीटर बिन।

जनभागीदारी स्वच्छता अभियान में झाड़ू लगाने के साथ ही कलेक्टर मनीष सिंह ने उस पीले लीटर बिन को खाली किया जिसमें बायो मेडिकल वेस्ट डाला जाता है। ये देखकर सांसद शंकर लालवानी और संभागायुक्त पवन कुमार शर्मा ने कलेक्टर से कहा भी कि वे सबसे खतरनाक लीटर बिन को खाली कर रहे हैं पर कलेक्टर मनीष सिंह उस लीटर बिन को खाली करके ही माने।

इंदौर के लोगों के खून में शामिल है सफाई।

निगमायुक्त ने स्वच्छता अभियान में शहर के लोगों की सक्रिय भागीदारी पर खुशी जताते हुए कहा कि इंदौर के लोगों के खून में ही सफाई समा गई है। उन्होंने कहा कि शहर की सफाई के लिए 6 हजार से ज्यादा सामाजिक संस्थाओं ने पंजीयन कराया था। ये जनभागीदारी का ही परिणाम है कि पूरा शहर साफ सुथरा नजर आने लगा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *