एरोड्रम पुलिस ने डेढ़ वर्ष पूर्व हुए अंधे कत्ल का किया खुलासा, दोस्तों ने ही दिया था वारदात को अंजाम

  
Last Updated:  September 28, 2020 " 12:05 am"

इंदौर : एरोड्रम थाना क्षेत्र में 2 अप्रैल 2019 को हुए अंधे कत्ल का करीब डेढ़ साल बाद पुलिस ने खुलासा किया है। मृतक के दोस्तों ने ही हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। दोआरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि एक आरोपी फिलहाल जेल में है।पुलिस के मुताबिक योगेश पिता यादवराव वाघमारे उम्र 35 वर्ष निवासी प्रजापत नगर थाना द्वारकापुरी इंदौर की मौत उसके शरीर पर आयी चोटों के कारण हुई थी, जो कि प्रथम दष्ट्या धारा 302 भादवि. का अपराध प्रतीत हो रहा था। पुलिस अधीक्षक पश्चिम महेश चंद्र जैन के संज्ञान में मामला लाने के बाद धारा 302 का अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया ।
थाना प्रभारी एरोड्रम राहुल शर्मा व उनकी टीम को मृतक के परिजन एवं उसके दोस्तों से पुछतांछ करने पर पता चला की मृतक नशा करने का आदि था और दोस्तों के साथ नशा करता था । घटना के एक दिन पूर्व आरोपियों का नशे की बात को लेकर मृतक योगेश से विवाद हुआ था। ये तथ्य सामने आने पर मृतक के दोस्तों आकाश उर्फ बिट्टू पिता मांगीलाल तंवर उम्र 27 वर्ष निवासी पंचवटी नगर एवं कालू उर्फ मूलचंद्र प्रजापत उम्र 26 वर्ष निवासी रामवली नगर इंदौर से घटना के संबंध में पुछतांछ की गई। उन्होंने मृतक योगेश के साथ पंचवटी नगर आरएपीटीसी रोड़ पर मारपीट कर हत्या करना स्वीकार किया।
आरोपियों ने घटना के समय उनके साथ एक अन्य आरोपी राकेश मसल्टी थाना छत्रीपुरा का भी होना बताया। उक्त आरोपी वर्तमान में थाना छत्रीपुरा से अवैध शराब के प्रकरण में जेल में निरूध्द है। आरोपी आकाश ने हत्या की शंका से बचने के लिए मृतक योगेश को स्वयं ऑटों में एमवाय अस्पताल ले जाना भी स्वीकार किया।

तीनों आरोपी शातिर किस्म के आदतन अपराधी है ।
आरोपी आकाश के विरूध्द विभिन्न थानों में करीबन आधा दर्जन अपराध पंजीबध्द है । आरोपी कालू के विरूध्द थाना मल्हारगंज में हत्या का एक प्रकरण एवं आरोपी राकेश मसल्टी थाना छत्रीपुरा इंदौर का निगरानी बदमाश होकर विभिन्न थानों में उसपर एक दर्जन अपराध पंजीबद्ध है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *