कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी, 43 नए मरीजों की हुई पहचान

  
Last Updated:  May 5, 2020 " 07:13 am"

इंदौर : जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अथक प्रयासों के बावजूद कोरोना की परइ तरह रोकथाम में अपेक्षित सफलता नहीं मिल पा रही है। शहर को कोरोना से मुक्त होने में अभी भी लम्बा समय लग सकता है।हालांकि ये बात जरूर है कि अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या 5 से 10 फीसदी के बीच सीमित हो गई है। ज्यादातर सैम्पल्स निगेटिव पाए जा रहे हैं।

43 नए मामले आए सामने।

सीएमएचओ कार्यालय द्वारा जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक सोमवार को 483 सैम्पल्स की जांच की गई। इनमें से 440 निगेटिव पाए गए। 43 सैम्पल्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इन्हें मिलाकर आज दिनांक तक कुल 9857 मरीजों के सैम्पल्स की जांच हो चुकी है, जिनमें से 1654 पॉजिटिव पाए गए हैं। 1107 मरीजों का फिलहाल विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

संस्थागत क्वारनटाइन से 92 को मिली छुट्टी।

विभिन्न मैरिज गार्डन और होस्टल्स आदि में क्वारनटाइन किये गए लोगों में से सोमवार को 92 लोगों को घर जाने की अनुमति दे दी गई।इसी के साथ क्वारनटाइन सेंटरों से अभी तक 1409 लोग डिस्चार्ज होकर घर लौट गए हैं।

2 और ने तोड़ा दम, अब तक 79 की मौत।

कोरोना के प्रकोप से सोमवार को 2 और मरीजों ने दम तोड़ दिया। इन्हें जोड़कर इंदौर में कोरोना से मरनेवालों की तादाद 79 हो गई है।

जिंदगी मुस्कराई, 106 डिस्चार्ज।

कोरोना के खिलाफ जंग कठिन और लम्बी जरूर है पर असम्भव नहीं है। कोरोना से लड़कर जीतने वाले लोगों की तादाद भी निरन्तर बढ़ रही है। सोमवार को अरविंदो से 47 इंडेक्स से 50, चोइथराम से 2 और वाटर लिली से 7 मरीज डिस्चार्ज किये गए। इसतरह एक ही दिन में कुल 106 मरीज कोरोना पर विजय पाकर घर लौटे। इन्हें मिलाकर आज दिनांक तक कुल 468 मरीज कोरोना के खिलाफ जंग जीत चुके हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *