झूठ और कलाकारी की राजनीति करती है बीजेपी- कमलनाथ

  
Last Updated:  September 13, 2020 " 05:54 pm"

इंदौर : प्रदेश में होने जा रहे उपचुनाव में सबसे प्रतिष्ठा पूर्ण मानी जा रही इंदौर की सांवेर सीट पर कांग्रेस ने भी मुकाबले की पूरी तैयारी कर ली है। इस बीच प्रेमचंद गुड्डू को प्रत्याशी घोषित करने के बाद रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने सांवेर पहुँच गए। उन्होंने ग्राम अर्जुन बड़ौदा में महती चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी और ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमकर निशाना साधा। सांवेर के कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू, विधायक जीतू पटवारी, विशाल पटेल, शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव, पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल, अर्चना जायसवाल, चिंटू चौकसे सहित अंचल के तमाम नेता, कार्यकर्ता और बड़ी संख्या में स्थानीय लोग सभा में मौजूद रहे।

झूठ के खिलाफ सच्चाई का दें साथ।

चुनावी सभा में कमलनाथ ने क्षेत्र के मतदाताओं और किसानों से मुखातिब होकर कहा यह चुनाव झूठ और कलाकारी की राजनीति के विरुद्ध विकास, उन्नति और सच्चाई का चुनाव है, इसलिए कमलनाथ का साथ भले ना दें लेकिन मध्यप्रदेश के भविष्य के लिए सच्चाई का साथ जरूर दीजिए।

26 लाख किसानों का कर्ज माफ किया।

कमलनाथ ने कहा कि साढे 15 महीने के शासन में तमाम चुनौतियां झेलते हुए हमनें प्रयास किया कि कृषि क्षेत्र में क्रांति कैसे लाएं। हमने 26 लाख किसानों का चालू खाते तक का ऋण माफ किया। उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनौती देते हुए कहा कि उनमें हिम्मत है तो वे 26 लाख किसानों के ऋण माफी का खंडन करके बताएं।

मुंह चलाने और प्रदेश चलाने में अंतर होता है..!

कमलनाथ ने शिवराज के झूठे वादों पर तंज कसते हुए कहा शिवराज को प्रदेश भर में भटकते नौजवान नहीं दिखते, उनके कानों मे परेशान किसानों की आवाज सुनाई नहीं देती, उनका सिर्फ मुंह चलता रहता है लेकिन मुंह चलाने और प्रदेश चलानेे में अंतर है।
उन्होंने कहा मध्य प्रदेश में भाजपा की झूठ और कलाकारी की राजनीति का नतीजा यह है कि यहां सिर्फ मजदूरों का उत्पादन होता है जबकि गुजरात, केरल जैसे विकसित राज्यों में आपको मजदूर नहीं मिलेंगे। कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने कोशिश की थी निवेश लाने की। इंदौर को आर्थिक गतिविधि का हब बनाने की शुरुआत की थी। एमपी की नई पहचान बनाने का प्रयास किया लेकिन देश के उद्योगपतियों को बुलाकर कभी भी नाटक नही किया। शिवराज नाटक करते थे इन्वेस्टर समिट का लेकिन अब तक कोई निवेश नहीं आया।

मैने कौनसा गुनाह किया..

कमलनाथ ने सांवेर की जनता से भावनात्मक रूप से जुड़ते हुए कहा मैंने कौन सा गुनाह, कौन सा पाप, कौन सी गलती की ये सांवेर की जनता से पूछना चाहता हूं।

अधिकारियों को धमकी भरे अंदाज में चेताया।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को धमकी भरे अंदाज में चेतावनी देते हुए कहा भाजपा का बिल्ला लेकर चलने वाले अधिकारी सावधान रहें।
आईजी हो या, डीआईजी हो, अपनी वर्दी की इज्जत कीजिए नहीं तो, इस चुनाव के बाद वर्दी कहाँ जाएगी पता नहीं चलेगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *