पीएम मोदी का कमलनाथ पर निशाना, सिख विरोधी दंगे के आरोपी को बनाया सीएम

  
Last Updated:  January 3, 2019 " 02:00 pm"

गुरदासपुर: पीएम नरेंद्र मोदी ने पंजाब के गुरदासपुर में धन्यवाद रैली के जरिये कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने बिना कमलनाथ का नाम लिए उन्हें 1984 के सिख विरोधी दंगों का आरोपी बताते हुए उनपर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि जिनका इतिहास हजारों सिखों की हत्या का हो और जो आज भी सिख विरोधी दंगे के आरोपियों को सीएम पद पुरस्कार में दे रहे हों ऐसे लोगों से देशवासियों को सतर्क रहने की जरूरत है।
पीएम मोदी ने गांधी परिवार और कांग्रेस को को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पहले एक राजनीतिक पार्टी के इशारे पर सिख विरोधी दंगों के आरोपियों को ‘सज्जन’ बताकर फाइलें दबा दी जाती थीं। हमारी सरकार आते ही हमने एसआईटी का गठन किया और परिणाम सबके सामने है।

कांग्रेस ने किसानों के साथ किया धोखा।

पीएम मोदी ने रैली में बोलते हुए कांग्रेस पर कर्ज माफी के नाम पर किसानों के साथ धोखाधड़ी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि 2009 में कांग्रेस किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे पर सत्ता में आई थी लेकिन गिने- चुने लोगों का कर्ज ही माफ किया गया। पीएम मोदी ने कहा कि पहले कांग्रेस ने बरसों तक गरीबी हटाओ के नाम पर लोगों को ठगा, अब कर्ज माफी के नाम पर ऐसा कर रही है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार किसानों के हित में कई कदम उठा रही है। हमने स्वामीनाथन कमिटी की सिफारिशों को लागू कर किसानों को समर्थन मूल्य का डेढ़ गुना उपज का मूल्य दिया। इसी के साथ 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने के प्रयास भी किये जा रहे हैं।

करतारपुर कॉरिडोर एनडीए सरकार की देन

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि बंटवारे के समय तत्कालीन सरकार करतारपुर साहिब को भारत के साथ नहीं रख सकी। लोग दूरबीन से उसे निहारने पर मजबूर थे। हमारी सरकार ने सिखों की भावनाओं को समझते हुए करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण शुरू कराया।
बताया जाता है कि पीएम मोदी ने इसके जरिये आगामी लोकसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया है। देशभर में इसतरह की एकसौ रैलियां किये जाने की बात भी सूत्रों ने कही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *