अमित शाह ने गांधीनगर से भरा नामांकन

  
Last Updated:  March 30, 2019 " 11:52 am"

गांधीनगर: आधुनिक राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को गुजरात की गांधीनगर सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने नामांकन भरने के लिए शुभ मुहूर्त का चयन किया था।
नामांकन भरने के पूर्व अमित शाह ने 4 किमी लम्बा रोड शो किया। गृहमंत्री राजनाथ सिंह के अलावा शिवसेना के उद्धव ठाकरे, अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल और एलजेपी के रामविलास पासवान भी उनके साथ थे। बड़ी तादाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने रोड शो में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। रोड शो के पहले कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि वे कभी बूथ कार्यकर्ता के रूप में यहां काम करते थे, अब वे पार्टी के अध्यक्ष हैं। वे आज जो कुछ भी हैं बीजेपी की वजह से हैं। अमित शाह ने कहा कि ये चुनाव इस बात को लेकर लड़ा जा रहा है कि देश का नेतृत्व कौन करेगा। देश के कोने- कोने से यही आवाज आ रही है कि नरेंद्र मोदी ही दुबारा पीएम बनेंगे।

गांधीनगर से 6 बार सांसद रहे हैं आडवाणी।

बीजेपी की बुनियाद को मजबूती देकर देश की नम्बर एक पार्टी बनाने वाले लालकृष्ण आडवाणी 6 बार गांधीनगर से सांसद रहे हैं। 1989 से ये सीट बीजेपी लगातार जीतती आई है। आडवाणी यहां से 1991, 1998, 1999, 2004, 2009 और 2014 में सांसद रहे। 1996 में अटलजी भी इस सीट से जीतकर संसद पहुंचे थे। इस बार आडवाणी की जगह अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ रहे हैं।

23 अप्रैल को होगा मतदान।

गुजरात में लोकसभा की 26 सीटें हैं। यहां एक ही चरण में 23 अप्रैल को मतदान होगा। नामांकन 4 अप्रैल तक भरे जा सकेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *