बन्दियों ने गीत गाकर किया कोरोना वारियर्स का उत्साह वर्धन

  
Last Updated:  May 13, 2020 " 11:13 am"

इंदौर : जिले में आईजी की पहल पर बीती 12 अप्रैल से चलाए जा रहे अभियान “गीत हम गाएंगे कोरोना तुम्हें हरायेंगे” में प्रतिदिन पुलिस व अन्य विभागों के अधिकारी- कर्मचारी गीत गाकर या कविता पाठ के जरिये कोरोना वारियर्स का उत्साहवर्धन करते हैं।
इसी कड़ी में आईजी इंदौर विवेक शर्मा ने जेल अधीक्षक इंदौर राकेश कुमार से जेल के बंदियों की प्रस्तुति के लिए अनुरोध किया था। इसपर सिर्फ एक दिन की अवधि में ही जेल के बंदियों संजय पिता फ्रांसिस ,अमन पिता सुनील, अभिषेक पिता राजू और विक्रम पिता किशनलाल ने गीत “हम सब का यह नारा है बंधु” तैयार कर उसे संगीतबद्ध भी कर लिया।

कोरोना वारियर्स को समर्पित किया गीत।

बन्दियों ने बुधवार 13 मई को अपना यह गीत गीत गाकर कोरोना वारियर्स का उत्साहवर्धन किया।

आईजी ने की बन्दियों की सराहना।

आईजी विवेक शर्मा ने बन्दियों द्वारा तैयार कर गाए गए इस गीत की प्रशंसा की और इसे एक अनूठी मिसाल बताया। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति किन्हीं परिस्थितियोंवश पुलिस के द्वारा न्यायालयीन प्रक्रिया का सामना करते हुए जेल गए हैं, उन्हीं के द्वारा पुलिसकर्मियों का उत्साहवर्धन किया गया।

आईजी ने कहा कि *कोरोना पर जीत से पहले अपने डर पर जीत जरूरी है* और डर दूर करने के लिए संगीत एक प्रबल माध्यम है। उन्हें पूर्ण विश्वास है कि *हमारे सुर से यह कोरोना रूपी असुर परास्त होगा*।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *