मतदान दलों की वापसी पर ढोल बजाकर पुष्पहारों से किया गया स्वागत

  
Last Updated:  May 14, 2024 " 12:40 am"

सबसे पहले पहुंचे पालदा स्थित सेंट अरनॉल्ड स्कूल स्थित तीन मतदान केन्द्रों के दल।

इंदौर : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत इंदौर जिले में 13 मई को शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हुआ। मतदान केन्द्रों पर मतदान प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद देर शाम नेहरू स्टेडियम में मतदान दलों की सकुशल वापसी का सिलसिला शुरू हो गया। सबसे पहले विधानसभा क्षेत्र क्रमांक तीन के पालदा स्थित सेंट अरनॉल्ड स्कूल में बनाए गए तीन मतदान केन्द्रों के दल एक साथ नेहरू स्टेडियम पहुंचे। स्टेडियम में कलेक्टर आशीष सिंह, आयुक्त नगर निगम शिवम वर्मा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। मतदान दलों के लौटने पर ढोल और पुष्पाहारों से उनका स्वागत किया गया। कलेक्टर सिंह ने मतदान दलों से मिलकर उन्हें बधाई दी।

मतदान दलों के नेहरू स्टेडियम पहुंचने पर नगर निगम के अपर आयुक्त अभिलाष मिश्रा ने उनकी अगवानी की। दल के सभी सदस्यों का ढोल बजाकर और पुष्पहारों से आत्मीय स्वागत किया गया।अपर आयुक्त अभिलाष मिश्रा ने दलों के सभी सदस्यों का सफलतापूर्वक लोकतंत्र के इस महायज्ञ को पूर्ण कराने के लिए आभार जताया। सबसे पहले आने वाले मतदान दलों में दो दल पिंक बूथ के थे जिनकी पूरी टीम में महिलाओं ने मतदान संपन्न कराया। इनमें कुछ महिलाकर्मी अंतिम बार चुनाव का दायित्व निभा रही हैं। उनका कहना था कि वे अगले कुछ वर्षों में ही सेवानिवृत्त होने वाली हैं, अंतिम बार चुनाव का दायित्व सफलतापूर्वक निभाने पर वे बेहद प्रसन्न और अभिभूत थी। अपना स्वागत देखकर उनकी पूरी थकान दूर हो गई। पिंक बूथ की महिला दल में पीठासीन अधिकारी अनिता कुशवाह, पी-1 सुधा सांवनेर, पी-2 आशा मेहरा और पी-3 रीना सोनी शामिल थीं। इसी तरह दूसरे महिला दल में पीठासीन अधिकारी चंपा कड़ोद, पी-1 प्रीति, रूचिता जोशी, पी-2 मोनिका शरग और पी-3 सफीका नवाब शामिल थीं।

मतदान दल के सभी सदस्य जिला प्रशासन द्वारा किए गए स्वागत और आत्मीय अगवानी से अभिभूत थे। प्रशंसा और शाबासी के स्नेहिल शब्दों ने उनकी थकान को मिटा दिया था। मतदान दलों और उनकी सामग्री को स्टेडियम के मुख्य द्वार से उनके निर्धारित टेबल पर पहुंचाने के लिए ई-रिक्शा की सुविधा उपलब्ध थी। सामग्री को रिक्शा से निर्धारित टेबल तक पहुंचाया गया। इसके तुरन्त बाद दूरस्थ देपालपुर अचंल से भी मतदान दलों की वापसी शुरू हो गई थी। देर रात तक सभी मतदान दलों के लौटने के बाद तमाम ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम में रखवाकर कड़ी सुरक्षा में ताला लगा दिया जाएगा। 04 जून को मतगणना वाले दिन इन्हें बाहर निकालकर मतों की गिनती की जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *