असफलता से घबराएं नहीं छात्र- पवन सिन्हा

  
Last Updated:  November 15, 2019 " 07:04 pm"

इंदौर : प्रेस्टीज प्रबन्ध संस्थान के तीन दिवसीय रजत जयंती समारोह का शुभारंभ शुक्रवार को संस्थान के स्कीम नम्बर 74 स्थित परिसर में हुआ। आध्यात्मिक गुरु पवन सिन्हा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। अध्यक्षता मुम्बई के उद्योगपति शांतिलाल कंवर ने की। आउटलुक पत्रिका के प्रकाशक संदीप घोष विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे। कारपोरेट, अर्थ, शिक्षा और अध्यात्म से जुड़े कई दिग्गज भी इस दौरान मौजूद रहे।

असफलता से घबराएं नहीं.

मुख्य अतिथि पवन सिन्हा ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि वे असफलता से घबराएं नहीं। अपनी इच्छाशक्ति को मजबूत रखें और निरन्तर प्रयास करते रहें। एक दिन उन्हें सफलता जरूर मिलेगी।

शिक्षा से ही अच्छे समाज का निर्माण संभव।

उद्योगपति शांतिलाल कंवर ने कार्यक्रम में अपनी बात रखते हुए कहा कि शिक्षा से ही अच्छे समाज का निर्माण किया जा सकता है।उन्होंने कहा कि अच्छी शिक्षा मिलना समाज की जरूरत है। आउटलुक पत्रिका के प्रकाशक संदीप घोष ने भी इस मौके पर छात्रों को संबोधित किया।

नेमिनाथ जैन की पुस्तक का विमोचन।

प्रेस्टीज शिक्षण संस्थान और समूह के संस्थापक डॉ. नेमिनाथ जैन द्वारा लिखित पुस्तक ‘नाइदर ट्राइड, नार रिटायर्ड’ का विमोचन भी इस मौके पर किया गया। यह पुस्तक संस्थान के छात्रों में वितरित की जाएगी।

समाज के लिए प्रतिबद्ध रहे।

उदघाटन कार्यक्रम के बाद हुए तकनीकि सत्र में आर्थिक मामलों के विशेषज्ञ जी चंद्रशेखर और अनिल बोकिल ने शिरकत की। उन्होंने ‘इंडियाज़ इकोनॉमिक डेवलपमेंट, रोड अहेड’ विषय पर अपनी बात रखी। जी चंद्रशेखर ने कहा कि छात्र समाज के लिए प्रतिबद्ध रहें और धैर्य से काम करें।
अर्थशास्त्री अनिल बोकिल ने विमुद्रिकरण की चर्चा करते हुए कहा कि इसके बाद 25 लाख डिजिटल अर्थव्यवस्था बढ़ी है। उन्होंने आर्थिक विकास दर कम होने पर कहा कि अर्थव्यवस्था स्रोतों का विज्ञान है और पारिस्थितिकी संसाधनों का स्त्रोत है।
समारोह के पहले दिन डॉ. डेविश जैन और कारोबारी लेखक प्रकाश बियानी के बीच चर्चा सत्र का आयोजन भी किया गया।

प्रारम्भ में प्रेस्टीज पब्लिक स्कूल के छात्र- छात्राओं ने गणेश वंदना पेश की। डॉ. डेविश जैन ने संस्थान के 25 वर्ष के सफर, उपलब्धियों और भावी योजनाओं की रूपरेखा प्रस्तुत की। स्वागत भाषण संस्थान की डायरेक्टर डॉ. योगेश्वरी फाटक ने दिया। उन्होंने बताया कि संस्थान में नीति आयोग के सहयोग से अटल इन्क्यूबेशन सेंटर की भी स्थापना की गई है। इसके जरिये एंटरप्रेन्योरशिप से जुड़ी प्रतिभाओं को मौका दे रहे हैं। उन्होंने संस्थान की ओर से अतिथियों का स्वागत किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *