आपसी सौहार्द्र, एकता व भाईचारे के साथ मनाएं त्योहार, शांति समिति की बैठक में जनता से की गई अपील

  
Last Updated:  March 17, 2022 " 12:08 pm"

इंदौर : जिले में आगामी सभी त्यौहार इंदौर की गौरवशाली परम्परा के अनुरूप आपसी सौहार्द, एकता, शांति एवं हर्षोल्लास के साथ मनाए जाएंगे। यह निर्णय शांति समिति की बैठक में लिए गए। बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह, पुलिस आयुक्त हरिनारायण चारी मिश्रा, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनीष कपूरिया,आयुक्त नगर निगम प्रतिभा पाल, विधायक विशाल पटेल, पूर्व महापौर कृष्णमुरारी मोघे, मधु वर्मा, जेपी मूलचंदानी, सभी धर्मों के प्रमुख, वरिष्ठ अधिकारी और शांति समिति के सदस्य मौजूद थे।
बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह ने सभी सदस्यों से त्यौहारों के दौरान की जाने वाली व्यवस्थाओं के संबंध में सुझाव लिए। उन्होंने कहा कि सदस्यों द्वारा दिए गए सभी सकारात्मक सुझावों का पूरा पालन किया जाएगा। उन्होंने जनता से अपील की है कि आगामी त्यौहार इंदौर की गौरवशाली परम्परा के अनुरूप मनाए। कोरोना महामारी के बाद अब ऐसा समय आया है जब हम खुशनुमा वातावरण में त्यौहार मनाएं। उन्होंने त्यौहारों के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने का आग्रह भी नागरिकों से किया। कलेक्टर ने होली के दौरान वृक्ष नहीं काटने की भी अपील की। साथ ही कहा कि होली विद्युत लाइन के नीचे नहीं जलायें। किसी के ऊपर जबरदस्ती रंग नहीं डालें। गुब्बारे भी नहीं फेंके। सभी नागरिक स्वअनुशासन का पालन करें।

पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्रा ने बैठक में कहा कि इंदौर की गौरवशाली परंपरा के अनुरूप सभी त्यौहार मनाएं। होली, रंग पंचमी और अन्य सभी त्यौहारों पर सुरक्षा के माकूल इंतजाम रखे जाएंगे। सभी थाना स्तरों पर बैठकें हो चुकी हैं। उन्होंने नागरिकों से कहा कि स्वअनुशासन का पालन करते हुए त्यौहारों को उत्साह के साथ मनाएं। सोशल मीडिया की भ्रामक खबरों पर ध्यान नहीं दें। कोई भी ऐसी गतिविधि नहीं करें जो किसी दूसरे के लिए अप्रिय हो।
बैठक में बताया गया कि आगामी त्योहारों के दौरान सभी धर्म स्थलों के आसपास साफ-सफाई, लाइट, पेयजल तथा सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम संबंधित विभागों द्वारा किए जाएंगे। बैठक में होली और रंगपंचमी की व्यवस्थाओं के संबंध में विशेष रूप से चर्चा की गई।
बैठक में जानकारी दी गई कि इस वर्ष रंगपंचमी के अवसर पर गेर परिवर्तित मार्ग से होकर निकलेगी। बैठक में आयोजकों को निर्देशित किया गया कि वे निर्धारित मार्ग से ही गेर निकालें। गेर समय पर निकले। गेर में कोई भी आपत्तिजनक व्यवहार नहीं किया जाए। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि वे अस्पतालों और डिस्पेंसरी में आकस्मिक चिकित्सा व्यवस्था रखें। त्यौहारों के दौरान जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों का सतत भ्रमण कर व्यवस्थाओं पर नजर रखेंगे। होली और रंगपंचमी पर मदिरा की सभी दुकानें बंद रहेंगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *