आयशर से साढ़े सात लाख रुपए चोरी होने की घटना का पर्दाफाश

  
Last Updated:  December 23, 2023 " 10:48 pm"

पूर्व कर्मचारी ने ही व्यापारी के कंडक्टर के साथ मिलकर रची थी साजिश।

दोनों आरोपी गिरफ्तार, 06 लाख 97 हजार रुपए बरामद।

इंदौर : चंदन नगर पुलिस ने आयशर से रुपए चोरी होने की घटना का खुलासा करते हुए आरोपियों से चोरी किए गए 6,97,000/- रूपये बरामद कर लिए हैं।पूर्व कर्मचारी ही घटना का मास्टर माइंड निकला।

ये थी पूरी घटना :-

पुलिस थाना चंदन नगर पर दिनांक 17/12/2023 को फरियादी अनिल जैन निवासी डी सेक्टर स्कीम नंबर 71 इन्दौर ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनके ड्राइवर एवं कंडक्टर आयशर क्रमांक एमपी 09 जीएफ 5190 बागली से माल छोड़कर पैसे लेकर इंदौर आ रहे थे। रास्ते में किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनकी आयशर में रखे नगदी 7,30,000 रुपए चोरी कर लिए हैं।फरियादी की रिपोर्ट पर थाना चंदन नगर में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए रहते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी चंदन नगर द्वारा एक टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा अलग-अलग एंगल से व्यापारी के कर्मचारियों से पूछताछ की गई।इसमें कुछ तथ्य निकलकर सामने आए जिनके आधार पर मुखबिरों को काम पर लगाया गया। मुखबिरों ने जल्द ही सूचना दी कि उक्त दिनांक को आयशर लाने वाले कंडक्टर राजेश, अत्यधिक रुपए खर्च कर रहा है। सूचना पर पुलिस ने व्यापारी के कंडक्टर राजेश से हिकमत अमली से पूछताछ की तो घटना का पर्दाफाश हो गया। आरोपी ने व्यापारी के यहां पूर्व से काम करने वाले रवि भिलाला के साथ मिलकर घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपी रवि को पता था कि व्यापारी की गाड़ी प्रत्येक रविवार को सप्ताह भर का हिसाब का रुपया लेकर इंदौर आती है। उसने वर्तमान में व्यापारी के यहां काम करने वाले राजेश के साथ मिलकर योजना बनाई और जब व्यापारी के ड्राइवर- कंडक्टर रुपया लेकर बागली से इंदौर आ रहे थे तो रास्ते में फोन लगाकर सतत उनकी लोकेशन लेता रहा और जब ड्राइवर प्रवीण रेस्टोरेंट बावलिया शाजापुर पर गाड़ी खड़ी कर चाय पी रहा था उसी समय आरोपी रवि ने रुपयों से भरा बैग आयशर से चोरी कर लिया।
पुलिस ने दोनों आरोपियों रवि निवासी भारड़ शाजापुर व राजेश निवासी चौकी शाहपुर सुजलपुर को गिरफ्तार कर लिया और उनसे चोरी किया हुआ 6,97,000/ रुपया नगदी बरामद कर लिया है ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *