इन्वेस्टर्स समिट का दिखावा नहीं किया, निवेश के लिए संभावनाएं तलाशी – कमलनाथ

  
Last Updated:  June 16, 2022 " 01:51 pm"

इंदौर : पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदौर प्रवास के दौरान शहर के प्रबुद्ध जनों से भी एक निजी होटल में चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा की मध्यप्रदेश का इंदौर शहर औद्योगिक दृष्टि से बेहद सक्षम है।

इन्वेस्टर्स समिट नहीं की, उद्योगों के लिए संभावनाएं तलाशी।

कमलनाथ ने कहा कहा कि उन्होंने कभी भी कोई इन्वेस्टर्स समिट न करते हुए उद्योगों के लिए संभावनाएं तलाशी, जिसमें वह सफल भी हुए। उन्होंने कभी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जैसे कोरी घोषणाओं का सहारा नही लिया। कमलनाथ ने कहा की इंदौर को मुख्यमंत्री शिवराज भले अपने सपनों का शहर कहते आए हों लेकिन सपने के शहर को तमाम सुविधाओं, रोजगार और निवेश की दरकार होती है। उन्होंने कहा की मध्यप्रदेश पांच प्रमुख राज्यों से घिरा हुआ है, बावजूद इसके दक्षिण में माल भेजने के लिए भी उद्योग घराने हरियाणा और अन्य राज्यों का रुख करते हैं क्योंकि मध्यप्रदेश के मुखिया शिवराज घोषणाएं और वायदे तो ढेरों कर देते हैं पर राजधानी में निवेशक अपनी अपनी फाइल को आगे बढ़ाने के लिए चक्कर काटते रहते है। यह बातें खुद उघोगपतियो ने उन्हे बताई हैं।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे शिक्षाविद स्वप्निल कोठारी ने कहा कि इंदौर देश ही नहीं दुनिया का सबसे अद्भुत शहर है। क्योंकि यहां अपने सपने की संवेदनाएं और सौंदर्य बोध का एहसास कराता है। कोठारी ने कहा की इंदौर में बाहरी 2 लाख से ज्यादा छात्र पढ़ाई करने आते है। आज इंदौर शहर अंगड़ाई ले रहा है, जो आने वाले समय में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने प्रोफेशनलों की वजह से पहचान बनायेगा। ऐसे में इंदौर शहर को जमीनी महापौर की जरूरत है। जो करो के बोझ से जनता को मुक्त करवाकर इंदौर नगर निगम को आत्मनिर्भर नगर निगम के रुप मे स्थापित करें और भ्रष्टाचार से मुक्त करवाए। यह सभी खूबियां हमारे महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला में है।

कारोबारियों और उद्योगपतियों से भी की चर्चा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में शहर के उद्योगपति और कारोबारियों से भी राउंड द टेबल चर्चा की। कमलनाथ ने उनसे उनकी परेशानियों, आशा व अपेक्षाओं के बारे में चर्चा करने के साथ भविष्य के इंदौर को लेकर उनके सुझाव भी लिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *