एयरपोर्ट पर उतरते ही प्रवासियों को होना चाहिए इंदौर पहुंचने का खुशनुमा अहसास

  
Last Updated:  December 10, 2022 " 07:11 pm"

केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इंदौर में की जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक।

प्रवासी भारतीय दिवस और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान इंदौर आएंगी दक्षिण भारत से अतिरिक्त उड़ानें।

इंदौर : केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इंदौर में प्रवासी भारतीय दिवस और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के संदर्भ में एयरपोर्ट पर की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि इंदौर देश का सबसे स्वच्छ शहर है। यहाँ आने के पूर्व ही इसकी जानकारी उड़ान के दौरान अतिथियों को दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में एयरपोर्ट इन्दौर का नया रूप देखने को मिलेगा।
उन्होंने कहा कि सम्मेलन के दौरान दक्षिण भारत से कुछ नई उड़ानें भी इंदौर आएंगी।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि अतिथियों को एयरपोर्ट पर लैंडिंग के साथ ही इंदौर पहुँचने का एक ख़ुशनुमा एहसास होना चाहिए। इसके लिए एयरपोर्ट प्रबंधन सभी उपाय सुनिश्चित करें।

बैठक में जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, विधायक रमेश मेंदोला,पूर्व विधायक गोपीकृष्ण नेमा, सुदर्शन गुप्ता, मधु वर्मा, गौरव रणदिवे, गोविंद मालू, राजेश सोनकर, कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी, पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्र, निगमायुक्त प्रतिभा पाल, एडिशनल सीपी राजेश हिंगणकर व मनीष कपूरिया, एयरपोर्ट डायरेक्टर के. रवींद्रन, बिजली कंपनी के एमडी अमित तोमर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी और आयुक्त नगर निगम प्रतिभा पाल ने आयोजन की विभिन्न गतिविधियों से उन्हें अवगत कराया। इंदौर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आर.पी. अहिरवार ने एयरपोर्ट इन्दौर में विभिन्न घटकों में कराए जा रहे सौंदर्यीकरण की जानकारी दी।

जिला प्रशासन और एयरपोर्ट प्रबंधन में हो तालमेल।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि इंदौर एयरपोर्ट पर राजबाड़ा के अनुरूप एवं एंटिक लुक देने का प्रयास करें। प्रवासी भारतीय दिवस समाप्त होते ही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के अनुरूप ब्रांडिंग और स्वागत की समयबद्ध रूपरेखा होनी चाहिए। उन्होंने कहा की एयरपोर्ट प्रबंधन के अधिकारी, जिला प्रशासन से बेहतर समन्वय रखें और अतिथियों का प्रोटोकाल के अनुरूप स्वागत किया जाए।

दक्षिण के राज्यों से आएंगी नई उड़ानें।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने बताया कि सम्मेलन के दौरान चेन्नई, कोच्ची, तिरूवंतपुरम, हैदराबाद और बैंगलोर से कुछ नई उड़ानें भी इंदौर आएंगी। जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार जताते हुए कहा कि उनकी तत्परता और इंदौर के प्रति अनुराग के कारण पाँच करोड़ रुपये की राशि त्वरित रूप से प्राप्त हुई है। इस राशि से एयरपोर्ट इंदौर में विभिन्न कार्य कराए जा रहे हैं। इन कार्यों से आने वाले समय में देवी अहिल्या बाई होलकर एयरपोर्ट इन्दौर का एक भव्य एवं गरिमा पूर्ण रूप देखने को मिलेगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *