ऑक्सीजन को लेकर मची अफरा- तफरी खत्म होने के बढ़े आसार, रिलायंस जामनगर से होगी 100 टन की आपूर्ति

  
Last Updated:  April 16, 2021 " 04:21 pm"

इंदौर : ऑक्सीजन को लेकर बना अफरा- तफरी का माहौल अगले एक- दो दिन में खत्म होने की उम्मीद बंध गई है। शासन- प्रशासन कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की बढ़ी हुई डिमांड को पूरा करने में जुटा है, बावजूद इसके पर्याप्त आपूर्ति नहीं हो पा रही है। ऐसे में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय आगे आए।

रिलायंस से करवाई 100 टन ऑक्सीजन की व्यवस्था।

पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव में व्यस्त कैलाश विजयवर्गीय को जब इंदौर में ऑक्सीजन को लेकर संगीन हो रहे हालात के बारे में पता चला तो उन्होंने वहीं से इस संकट को हल करने के प्रयास शुरू कर दिए। विजयवर्गीय ने गृहमंत्री अमित शाह, गुजरात के सीएम विजय रूपानी और उद्योगपति मुकेश अम्बानी के पुत्र अनंत अम्बानी से बात की। उन्हें मप्र और खासकर इंदौर में ऑक्सीजन की कमीं से उत्पन्न परिस्थितियों से अवगत कराया और मानवीयता के आधार पर रिलायंस की गुजरात के जामनगर स्थित रिफायनरी से इंदौर को ऑक्सीजन की आपूर्ति करने का आग्रह किया। रिलायंस ने उनके आग्रह को स्वीकार करते हुए 100 टन ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की हामी भर दी। इसमें 60 टन ऑक्सीजन से भरे टैंकर जामनगर से इंदौर के लिए रवाना हो गए हैं। कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन 100 टन ऑक्सीजन की सप्लाई रिलायंस द्वारा की जाएगी।
इसी के साथ विजयवर्गीय की पहल पर उद्योगपति संजय अग्रवाल ने भी एक हजार सिलेंडर ऑक्सीजन के देने की बात कही है।

कलेक्टर ने भी की पुष्टि।

कलेक्टर मनीष सिंह ने भी गुजरात के जामनगर से 60 टन ऑक्सीजन की आपूर्ति होने की पुष्टि की। उनके मुताबिक भिलाई से भी 60 टन ऑक्सीजन मंगवाई जा रही है पर वहां से टैंकर आने में काफी समय लगता है। जामनगर से सप्लाई शुरू होने से काफी हद तक ऑक्सीजन की कमी पूरी हो जाएगी।

बहरहाल, भिलाई और जामनगर से नियमित ऑक्सीजन सप्लाई शुरू हो जाती है तो इंदौर में ऑक्सीजन को लेकर मची मारामारी थम जाएगी। आगे डिमांड बढ़ती भी है तो पीथमपुर और स्थानीय प्लांट से मिल रही ऑक्सीजन से उसकी पूर्ति हो जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *