कमीशन खोर है शिवराज सरकार, 80 फीसदी तक खाया जा रहा कमीशन

  
Last Updated:  June 7, 2023 " 09:29 pm"

इंदौर प्रेस क्लब के प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में दिग्विजय सिंह ने शिवराज सरकार पर लगाए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप।

आरएसएस पर महाकाल मंदिर के पास दुकानें, गेस्ट हाउस, पार्किंग बनाकर अवैध वसूली का लगाया आरोप।

कैलाश विजयवर्गीय पर भी साधा निशाना।

बावड़ी हादसे के जिम्मेदारों को संरक्षण देने का सांसद लालवानी पर लगाया आरोप।

इंदौर : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस संगठन को सक्रिय करने की कवायद में जुटे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और उनकी सरकार पर तीखे हमले किए। उन्होंने डंपर घोटाला, व्यापम घोटाला, ई – टेंडर घोटाला, महाकाल लोक घोटाला सहित कई अन्य घोटालों का आरोप लगाते हुए कहा कि शिवराज सरकार 80 फीसदी कमीशनखोर सरकार बन गई है। उन्होंने सिंधिया को अवरसवादी नेता बताया वहीं केंद्र की मोदी सरकार पर भी नोटबंदी व अन्य मुद्दों को लेकर निशाने साधे। दिग्विजय सिंह इंदौर प्रेस क्लब में प्रेस से मिलिए कार्यक्रम अपनी बात रख रहे थे। उन्होंने दावा किया, जनता शिवराज सरकार से मुक्ति चाहती है और कांग्रेस 150 सीटें जीतकर मप्र में सरकार बनाएगी।

80 फीसदी कमीशनखोर है शिवराज सरकार।

दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह सरकार पर आरोपों की झड़ी लगाते हुए कहा बीजेपी सरकार जनहित के काम नहीं करती धंधा करती है।डंपर खरीद हो, रेत उत्खनन हो, पोषण आहार हो, यूनिफॉर्म हो, व्यापम हो, ई – टेंडरिंग हो हर जगह शिवराज सरकार ने भ्रष्टाचार किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि शिवराज सरकार के मंत्रियों और बीजेपी नेताओं का हर काम में कमीशन बंधा हुआ है। ये कमीशन 80 फीसदी तक लिया जा रहा है।

महाकाल लोक में हुआ भरी भ्रष्टाचार।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि महाकाल लोक निर्माण की योजना बनाकर कमलनाथ सरकार ने 300 करोड़ रुपए मंजूर किए थे पर उनकी सरकार गिरा दी गई। गुजरात की एक कंपनी को ठेका दिया गया और हवा के एक झोंके में ही छह मूर्तियां गिर गई जबकि 100 साल तक मूर्तियां सही सलामत रहने का दावा किया गया था। स्पष्ट है कि इसमें भारी भ्रष्टाचार हुआ है। ऐसा कोई क्षेत्र नहीं बचा, जिसमें सीएम शिवराज की हिस्सेदारी न हो। कमीशन खोरी के मामले में वे पे सीएम हो गए हैं।दिग्विजय सिंह ने दीपक जोशी का उल्लेख करते हुए भी सीएम शिवराज पर निशाना साधा।

बावड़ी हादसे के जिम्मेदारों पर कार्रवाई नहीं।

दिग्विजय सिंह ने इंदौर में रामनवमी पर बीते 30 मार्च को हुए बावड़ी हादसे में 36 लोगों की मौत का जिक्र करते हुए कहा कि हादसे के जिम्मेदार सेवाराम गलानी और अन्य पदाधिकारियों पर आजतक कार्रवाई नहीं हुई क्योंकि उन्हें सांसद लालवानी का संरक्षण प्राप्त है।

कैलाश विजयवर्गीय पर साधा निशाना।

बीते वर्षों में हुए सिंहस्थ व पेंशन घोटाले को लेकर दिग्विजय सिंह ने कैलाश विजयवर्गीय पर भी निशाना साधा। उन्होंने उन्हें बुजुर्ग कहे जाने पर विजयवर्गीय को चुनौती दी कि वे उनके साथ पैदल भ्रमण कर लें। कौन बुजुर्ग है, पता चल जाएगा।

आरएसएस कर रही अवैध किराया वसूली।

आरएसएस पर निशाना साधते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि महाकाल मंदिर के पास की जमीन आरएसएस से जुड़े ट्रस्ट को अलॉट कर दी गई। वहां दुकानें, गेस्ट हाउस बनाकर और पार्किंग के नाम पर अवैध किराया वसूली की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *