क्राइम ब्रांच ने वापस दिलवाए ऑनलाइन धोखाधड़ी कर उड़ाए 81 हजार रुपए

  
Last Updated:  January 21, 2022 " 09:18 pm"

इंदौर : क्राइम ब्रांच इंदौर द्वारा ऑनलाइन ठगी में किसान आवेदक के 81,000/- रूपए वापस कराए गए। आवेदक के खाते में किसान विकास योजना का पैसा जमा करने के नाम पर आवेदक से यूपीआई पिन डलवाकर ठगी की गई थी।

ये था मामला।

किसान आवेदक ओमप्रकाश सीसोदिया निवासी- हातोद इंदौर ने अपने साथ हुए फ्राड की शिकायत क्राइम ब्रांच इंदौर के साइबर सेल नम्बर पर दर्ज कराई थी। क्राइम ब्रांच की सायबर सेल ने पीड़ित किसान से पूरी जानकारी लेकर जांच शुरू की। पता चला कि आवेदक के खाते में किसान योजना का पैसा जमा करने के लिए फोन आया और फर्जी लिंक भेजकर फोन पे पर बैलेंस चैक करने को कहा। आवेदक व्दारा यूपीआई पिन दर्ज करते ही आवेदक के खाते से 81000/- रुपए की आँनलाइन ठगी हो गई। इस पर क्राइम ब्रांच इन्दौर द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए फोन-पे व सम्बन्धित बैंक से संपर्क कर आवेदक की आहरित राशि 81,000/- रूपए उसके बैंक खाते में सकुशल वापस कराए गए।

अनजान लोगों द्वारा भेजी गई लिंक पर क्लिक न करें।

पुलिस ने आम लोगों को आगाह किया है कि किसी भी अनजान व्यक्ति व्दारा भेजी गयी लिंक पर क्लिक ना करें। अपना गोपनीय यूपीआई पिन किसी भी अनजान व्यक्ति के कहने पर दर्ज न करें, खाते में पैसा जमा होते समय किसी भी प्रकार के गोपनीय पिन की आवश्यकता नहीं होती है। किसी भी प्रकार का लालच देने पर बहकावे में न आएं, इस तरह की घटना घटित होने पर तुरंत अपने नजदीकी थाने पर या क्राइम ब्रांच इंदौर पुलिस द्वारा संचालित साइबर हेल्पलाइन नंबर 704912-4445 पर सूचित करें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *