खजराना गणेश मंदिर में 31 जनवरी से मनाया जाएगा तीन दिनी तिल चतुर्थी महोत्सव, 51 हजार लड्डुओं का लगेगा भोग

  
Last Updated:  January 23, 2021 " 04:02 am"

इंदौर : खजराना गणेश मंदिर पर इस बार तिल चतुर्थी महोत्सव रविवार 31 जनवरी से मंगलवार 2 फरवरी तक मनाया जाएगा। इस दौरान सिद्धि विनायक भक्त मंडल की ओर से तिल-गुड़ के 51 हजार लड्डुओं का महाभोग भी गणेशजी को समर्पित किया जाएगा। भक्तों में प्रसाद वितरण का शुभारंभ मंदिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष कलेक्टर मनीष सिंह एवं निगम आयुक्त प्रतिभा पाल करेंगे। इस अवसर पर शहर के अनेक गणमान्य अतिथि भी गणेशजी की पूजा-अर्चना में शामिल होंगे।
भक्त मंडल के अरविंद बागड़ी, कैलाश पंच एवं सुनील पाटीदार ने बताया कि मंदिर के पुजारी पं. मोहन भट्ट एवं पं. अशोक भट्ट द्वारा वैदिक मंगलाचरण के बीच भक्तों की ओर से लड्डुओं का भोग खजराना गणेश को समर्पित किया जाएगा। महोत्सव के दौरान गणेश अथर्वशीर्ष का अखंड पाठ भी होगा। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 31 जनवरी को सुबह 10.30 बजे ध्वजा पूजन कर कलेक्टर मनीष सिंह गणेशजी को तिल-गुड़ के 51 हजार लड्डुओं का भोग समर्पित करेंगे। वे भक्तों में प्रसाद वितरण का शुभारंभ भी करेंगे। सोमवार एक फरवरी को भक्त मंडल की ओर से रात 8 बजे अजवाईन के तथा मंगलवार 2 फरवरी को चवले के लड्डुओं का भोग भी समर्पित होगा। महोत्सव के दौरान नियमित रूप से अभिषेक भी होगा।
खजराना गणेश को स्वर्ण आभूषण, मोतियों एवं फूलों से श्रृंगारित कर भक्तों को उनके दर्शन की विशेष व्यवस्था महाकाल मंदिर की तर्ज पर की जाएगी। महोत्सव की तैयारियां प्रारंभ कर दी गई हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *