खालसा कॉलेज में कमलनाथ के प्रवेश करने पर बीजेपी नेता दिखाएंगे काले झंडे

  
Last Updated:  November 11, 2022 " 08:20 pm"

सिख विरोधी दंगों के आरोपी कमलनाथ को खालसा कॉलेज ना लाए राहुल – सुमित मिश्रा

इंदौर : भाजपा के पूर्व शहर उपाध्यक्ष सुमित मिश्रा और मनजीत सिंह भाटिया मिन्नी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के साथ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ खालसा कॉलेज में प्रवेश करते हैं तो उनका काले झंडे दिखाकर विरोध किया जाएगा।

कमलनाथ को यात्रा से हटाएं राहुल गांधी।

मिश्रा और भाटिया ने कहा कि सफेद दाढ़ी में अपनी उम्र दिखाते हुए राहुल गांधी इस यात्रा में नफरत को मिटाने की बात कर रहे हैं। हमारा राहुल गांधी से आग्रह है कि वे इसकी शुरुआत सिख समाज से नफरत कर हजारों निर्दोष सिखों को दंगे की आग में झोंकने वाले कमलनाथ को अपनी यात्रा से हटाकर करें।
मिश्रा और भाटिया ने कहा कि राहुल गांधी के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इंदौर में वे खालसा कॉलेज परिसर में रुकेंगे। हमारा उनसे आग्रह है कि वे पवित्र खालसा के नाम पर बने इस परिसर से कांग्रेस नेता कमलनाथ को दूर रखें।
कमलनाथ के हाथ निर्दोष सिखों के खून से रंगे हैं। यदि राहुल गांधी खालसा परिसर में नफरत के इस सौदागर को साथ लेकर आने की कोशिश करेंगे तो हम काले झंडे दिखाकर उनका विरोध करेंगे।
हम किसी भी सूरत में कमलनाथ को खालसा के नाम पर बने इस स्थान में आने नहीं देंगे।

सिख समाज के एक धड़े ने किया था कमलनाथ का विरोध।

बता दें कि गुरुनानक देवजी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में खालसा स्टेडियम में सजाए गए दीवान में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी कांग्रेसी नेताओं के साथ पहुंचे थे। उस दौरान मंच से एक कीर्तनकार भाई मनप्रीत सिंह कानपुरी ने ये कहते हुए कमलनाथ का विरोध किया था कि 1984 के सिख विरोधी दंगे के वो आरोपी रहे हैं। उनके हाथ निर्दोष सिखों के खून से रंगे हैं, अतः उन्हें प्रकाश पर्व के कार्यक्रम में नहीं बुलाया जाना चाहिए था। सिख समाज के एक धड़े ने कीर्तनकार की बात का समर्थन किया था।

बीजेपी ने विरोध को बनाया सियासी मुद्दा।

बीजेपी ने प्रकाश पर्व के दौरान हुए कमलनाथ के विरोध को सियासी मुद्दा बनाते हुए मोर्चा खोल दिया। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित कई बड़े बीजेपी नेताओं ने इस मामले में बयान जारी कर कमलनाथ पर निशाना साधा था। यही नहीं बीजेपी नेताओं ने सिख समाज के लोगों के साथ खालसा स्टेडियम पहुंचकर अरदास की थी।उन्होंने वाहेगुरु से गुरुसिंह सभा के पदाधिकारियों को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की थी।यही नहीं कमलनाथ के वहां जाने से कथित तौर पर अशुद्ध हुई खालसा स्टेडियम की धरती का तखत श्री दरबार साहिब अमृतसर से लाए पवित्र जल और दूध से शुद्धिकरण भी किया था।

भारत जोड़ो यात्रा के इंदौर आगमन पर जिंदा रखना चाहते हैं मुद्दा।

बीजेपी नेता चाहते हैं कि कमलनाथ को निशाना बनाते हुए भारत जोड़ो यात्रा से लोगों का ध्यान हटाया जाए, इसके चलते योजनाबद्ध ढंग से कमलनाथ के विरोध की घटना को हवा दी जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *