छात्रों में नवाचार को बढ़ावा देने के लिए प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ने आयोजित की सेल्स पिच स्पर्धा

  
Last Updated:  February 11, 2023 " 08:47 pm"

छात्र मनन गर्ग रहे स्पर्धा के विजेता।

इंदौर: छात्रों के बीच उद्यम शीलता और विपणन नवाचारों को बढ़ावा देने के लिए प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च के तत्वावधान में प्रेस्टीज मार्क-टिंग क्लब द्वारा सेल्स पिच प्रतियोगिता – `वोल्फ स्टैगिंग्स’ का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के दौरान छात्रों ने विज़ुअल एड्स के माध्यम से अनोखे एवं आकर्षक तरीके से बनाए गए उत्पादों/सेवाओं के लिए पिच विकसित की। प्रतियोगिता में कपड़े, पेय पदार्थ, इलेक्ट्रिक वाहन आदि जैसे विभिन्न उद्योगों के उत्पादों/सेवाओं के लिए लगभग 13 पिचें शामिल थीं।

संस्थान के छात्रों द्वारा प्रस्तुत किए गए सभी बिक्री पिचों को बारीकी से देखने के बाद जूरी सदस्यों जिसमें प्रमुख रूप से टीसीएस के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट सौगत भट्टाचार्य, सर्टिफाइड न्यूरो लिंग्विस्टिक प्रैक्टिशनर और बैंकर मयूरा मेहता, मावेन क्लस्टर के को-फाउंडर एवं बैंकर शावेज शेख तथा ओस्ट्रेच इंक यूएसए के संस्थापक एवं सीईओ अश्विन खत्री शामिल थे,ने विजेता छात्रों के नामों की घोषणा की।

ये छात्र रहे विजेता।

छात्र मनन गर्ग को उनके अपने व्यापार स्वैपीज' पर सेल्स पिच देने के लिए प्रतियोगिता का विजेता घोषित किया गया। खेमराज पेरुलिया को सौर ईवी-एवस्को’ पर अपनी बिक्री प्रस्तुति के लिए दूसरा स्थान मिला। कुणाल धनिशा और हसन ने साइडकिक नामक पेय का आविष्कार करने के लिए तीसरा स्थान प्राप्त किया। विजेताओं को पुरस्कार प्रदान करते हुए, ज्यूरी सदस्यों ने अपने अनुभव भी साझा किए। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को अपने विपणन कौशल को बढ़ाने के लिए आवश्यक सुझाव दिए।

प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते हुए, प्रेस्टीज प्रबंध संस्थान (यूजी_ के निदेशक डॉ. एस. रमन अय्यर ने कहा कि प्रेस्टीज मार्क-टिंग क्लब बीबीए और एमबीए कोर्स करने वाले छात्रों को अपने मार्केटिंग कौशल को दिखाने और नए तरीकों से विभिन्न उत्पादों के लिए बिक्री पिच पेश करने के लिए एक मंच प्रदान करता है। फैकल्टी मेंटर डॉ.निधि शर्मा ने कहा कि प्रेस्टीज मार्क-टिंग क्लब समय-समय पर छात्रों के लिए ऐसे रोमांचक मार्केटिंग इवेंट्स और प्रतियोगिताएं आयोजित करता है जो उन्हें सीखने, बढ़ने, आनंद लेने तथा उनके करियर में आगे बढ़ने में सहायक होते हैं।

प्रतियोगिता के बाद, मार्क-टिंग क्लब के कोर टीम के सदस्यों के लिए एक बैज वितरण समारोह भी आयोजित किया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *