‘तेरा वैभव अमर रहे मां’ कार्यक्रम 2 सितंबर को, राज्यपाल और मुख्यमंत्री करेंगे शिरकत

  
Last Updated:  September 1, 2022 " 12:51 am"

70 स्कूलों के 10 हजार से अधिक विद्यार्थी सामूहिक रूप से करेंगे वंदेमातरम का गायन।

आजादी के अमृत महोत्सव का होगा गुणगान, 75 क्रांतिकारियों के जीवन पर लिखी पुस्तक का होगा विमोचन।

इंदौर : इनीटिएटीव फॉर मोरल एंड कल्चरल फाउण्डेशन (सांस्कृतिक एवं नैतिक प्रशिक्षण संस्थान) द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में शहर के विद्यार्थियों में देश भक्ति का अलख जगाने के उद्देश्य से शुक्रवार 2 सितंबर को सुबह 10 से 1 बजे तक रेसकोर्स रोड़ स्थित अभय प्रशाल में ‘तेरा वैभव अमर रहे मां’ शीर्षक से कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में 70 स्कूलों के 10 हजार से अधिक बच्चे शामिल होकर सामूहिक रूप से वंदेमातरम का गायन करेंगे। इस दौरान अतिथियों द्वारा देश के 75 से अधिक क्रांतिकारियों पर लिखी गई पुस्तक का विमोचन भी किया जाएगा।

इनीटिएटीव फॉर मोरल एंड कल्चरल फाउण्डेशन कार्यक्रम संयोजक मंजूषा जौहरी, सुमित सूरी, फाउंडेशन के मप्र प्रभारी राधेश्याम शर्मा, अरविंद बंडी और मयूरेश पिंगले ने बताया कि यह कार्यक्रम करने का उद्देश्य शहर के विद्यार्थियों को देशभक्ति व राष्ट्रभक्ति से जोड़ना है। विद्यार्थियों में राष्ट्र व देशभक्ति की भावना बनीं रहे इसके लिए फाउण्डेशन द्वारा कई प्रकल्प भी चला जा रहे हैं।

राज्यपाल और सीएम शिवराज भी होंगे शामिल।

शुक्रवार 2 सितंबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलन व देश भक्ति गीतों से की जाएगी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के सीएम शिवराजसिंह चौहान, राज्यपाल मंगुभाई पटेल एवं गुणवंतसिंह कोठारी, राष्ट्रीय संयोजक आईएमसीटीएफ विशेष रूप से मौजूद रहेंगे।

10 हजार विद्यार्थी करेंगे वंदेमातरम का गायन।

कार्यक्रम संयोजकों ने बताया कि कार्यक्रम में विशेष आकर्षण का केंद्र स्कूली बच्चे रहेंगे जो सामूहिक रूप से वंदेमातरम का गायन करेंगे। 70 स्कूलों के 10 हजार बच्चे जब सामूहिक वन्देमातरम पेश करेंगे तो वह एक अलौकिक दृश्य होगा।

महापुरूषों की गाथा बताएंगे।

कार्यक्रम में बच्चों को देश के महापुरूषों के बलिदान की गाथा व उनकी वीरता से परिचित कराया जाएगा। कार्यक्रम में विद्वान वक्ताओं द्वारा विद्यार्थियों को माता-पिता, गुरू, देश व राष्ट्र के प्रति हमारे क्या विचार व भाव होना चाहिए इस बारे में भी अवगत कराया जाएगा।

क्रांतिकारियों के जीवन पर लिखी पुस्तक का होगा विमोचन।

अभय प्रशाल में होने वाले इस राष्ट्र भक्ति के महाकुंभ में फाउण्डेशन द्वारा 75 क्रांतिकारियों के जीवन पर लिखी गई किताब का विमोचन भी किया जाएगा। इन 75 क्रांतिकारियों पर लिखी किताब को स्कूलों में वितरित किया जाएगा। इसके लिए तीन समूह बनाए गए हैं। 6टी, 7वीं, 8वींं, 9वीं, 10वीं व 11 वीं के विद्यार्थियों को यह पुस्तक वितरित की जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *