नशा मुक्ति के लिए समझाइश के साथ सख्ती भी जरूरी : कलेक्टर

  
Last Updated:  October 2, 2023 " 09:22 pm"

नशा विरोधी पेंटिंग प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण।

इंदौर : कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि नशा मुक्ति के लिए सख्ती के साथ समझाइश भी जरूरी है। शहर में नशा मुक्ति के लिए जल्द ही विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर अभियान चलाया जाएगा।

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी अभिनव कला समाज सभागार में यूनिवर्सल पीस एंड सोशल डेवलपमेंट सोसायटी द्वारा आयोजित नशा विरोधी पेंटिंग प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि तंबाकू और शराब के बाद नशे ने कई क्षेत्रों में अपने पैर पसार लिए हैं। शहर में अलग-अलग किस्म के नशे किए जाने की लगातार शिकायतें मिल रही हैं और घटनाएं भी सामने आ रही हैं। इस मामले में पुलिस, जिला प्रशासन और सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर विस्तृत कार्ययोजना पर काम किया जा रहा है।नशा बेचने वाले के खिलाफ कार्रवाई, नशे के दुष्परिणाम और नशा छोडऩे के बाद काउंसलिंग पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कलेक्टर ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले स्टूडेंट्स को शुभकामनाएं दी और कहा कि उन्होंने अपनी कल्पना शक्ति से नशे के दुष्प्रभावों को उजागर किया है।

कार्यक्रम के विशेष अतिथि यूनिवर्सल पीस एंड सोशल डेवलपमेंट सोसायटी के अध्यक्ष डॉ.अनिल भंडारी, पूर्व उपमहाधिवक्ता अभिनव धनोतकर, बैंक ऑफ बड़ौदा के रीजनल डायरेक्टर मुकेश आनंद मेहरा, इंडेक्स मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. रामगुलाम राजदान एवं संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय श्रीमती सुचित्रा तिर्की विशेष अतिथि के बतौर मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्टेट प्रेस क्लब मध्यप्रदेश के अध्यक्ष प्रवीण कुमार खारीवाल ने की।

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने महात्मा गांधी के चित्र पर सूत की माला अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर नेशनल एसोसिएशन फार द ब्लाइंड के बच्चों ने ‘इतनी शक्ति हमें देना दाता…’ गीत प्रस्तुत किया। सर्वश्री राजेन्द्र गोयल, फादर पायस, संतोष मोहंती, याकूब मेनन, अमिता वर्मा, दीपक शर्मा, अनिकेत धामोनी एवं डॉ. इसाक खान ने सूत की मालाओं से अतिथियों का स्वागत किया। सद्भावना नशा मुक्ति केंद्र की डॉ. वी.आर. शर्मा ने कलेक्टर इलैयाराजा टी से हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की। कार्यक्रम का संचालन शफी शेख ने किया ।अंत में फायद पायस ने आभार व्यक्त किया।

पेंटिंग प्रतियोगिता के विजेता :

जूनियर वर्ग में कृष्णा लोधी, शिवांश नंदवाल, अल्फिया शब्बीर, अलिशा शकील एहमद, आलिया फिरोज शेख, गौरव वागेंजा, सालेहा आमीन मंसूरी। सीनियर वर्ग में मारिया शाकिर, रुचिका जोशी, राजनंदिनी गंगराड़े, नाजनीन बैग एवं बिश्मा मरियम विजेता रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *