नियमित योग व एक्सरसाइज से बढाएं अपनी इम्युनिटी- डॉ. साहू

  
Last Updated:  January 18, 2022 " 06:54 pm"

इंदौर : कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रान भले ही घातक नही है फिर भी हमें सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है।रोजाना एक्सरसाइज करे।अधिक पानी पिए। बार -बार हाथ धोएं।हमेशा मास्क लगाकर रखें।सामाजिक दूरी का पालन करे।जरा सा बुखार लगने,कपकपी आने,थकान आने,चक्कर आने पर तुरंत डॉक्टर को दिखाएं।ये बात फीजियोथेरेपिस्ट डा.महेश साहू ने कही। वे कैट रोड स्थित फार्म हाउस पर आयोजित फीजियोथेरेपी शिविर में बोल रहे थे। शिविर का आयोजन एसडी फीजियोथेरेपी क्लिनिक और साहू समाज ने मिलकर किया था।

विभिन्न बीमारियों से ग्रसित लोगों को दिया परामर्श।

डॉ.साहू ने बताया कि शिविर में ऐसे लोग अधिक आए जिन्हे स्लिपडिस्क, मुंह एवं पैरों में झंझनी,स्कोलियोसिस,घुटनों में दर्द,माइग्रेन,सिरदर्द,ऑर्थोराइटिस,सूजन,गठिया,साइटिका,उठने बैठने में तकलीफ,फ्रीजन होल्डर,पार्किसन रोग, सेरिबल पाल्सी,पैरेलेसिस की शिकायत है।ऐसे लोगो को सही चिकित्सा परामर्श देकर उपचार विधि बताई गई। कोरोना महामारी के दौर में जरूरी है कि हम नियमित ब्रिथिंग एक्सरसाइज करें प्रोटीनयुक्त आहार ले,धूप का सेवन करें,सकारात्मक सोचे,पूरी नींद ले।अच्छा साहित्य पढ़े।फास्ट फूड से दूरी बनाए।धूम्रपान न करें। डॉ. साहू ने बताया कि यह चुनौतियों का दौर है, अतः संभल कर रहे। आने वाला समय और भी चुनौतियों से भरा रहेगा।

जरनल फीजिशियन डा.सुनील साहू और डा.हर्षवर्धन ने भी अपनी सेवाए दी।डॉ. पूजा गोयल, डॉ. मोनिका , डा. मनीषा, डा.प्रेरणा और डा. रोशनी ने भी शिविर में अपनी सेवाएं दी। यह जानकारी मीडिया प्रभारी प्रवीण जोशी ने दी।

साहू समाज के प्रमुख अशोक जानकी लाल साहू व हेमंत साहू ने बताया कि शिविर में जो भी जांच कराने पहुंचे सभी का इलाज किया गया। ब्रज साहू और महेश साहू ने बताया की ऐसे आयोजन आगे भी किए जाएंगे।

हल्दी- कुमकुम का किया आयोजन।

साहू सखी समाज की अध्यक्ष ललिता साहू ने बताया कि मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में हल्दी-कंकू का आयोजन भी किया गया। इस मौके पर एक-दूसरे को गुड तिल्ली के लड्डू खिलाकर शुभकामनाएं दी गई। श्वेता साहू ने बताया कि इस कार्यक्रम में मालती साहू सहित कई महिलाओं ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। महिलाओं ने रोचक जेम्स भी खेले और अंताक्षरी का भी आनंद लिया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *