पीसीसी का चुनाव कर्यक्रम घोषित, 20 अगस्त से पहले मिलेगा नया अध्यक्ष..?

  
Last Updated:  February 18, 2022 " 03:17 pm"

भोपाल : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के चुनाव के पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस संगठन के चुनाव होने वाले हैं। पीसीसी के चुनाव कराने के लिए एआईसीसी से भेजे गए प्रोर्विंशियल रिटर्निंग ऑफीसर (पीआरओ) रामचंदर खुंटिया ने चुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया है, जिसके मुताबिक प्रदेश कांग्रेस का नया अध्यक्ष 20 अगस्त के पहले तय हो जाएगा।

पीआरओ खुंटिया ने चुनाव कार्यक्रम घोषित करते हुए बताया कि 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का चुनाव होना है। इसके पहले राज्यों की जिला और प्रदेश इकाइयों के चुनाव की प्रक्रिया पूरी की जाना है। मध्य प्रदेश में 21 जुलाई से 20 अगस्त 2022 के बीच प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव करा लिए जाने का कार्यक्रम बनाया गया है।

एपीआरओ को जिलों की जिम्मेदारी।

चुनाव कार्यक्रम घोषित करते हुए खुंटिया ने अपने सहयोगी एपीआरओ चक्रवर्ती शर्मा, तरुण त्यागी और क्रांति शुक्ला को जिलों की जिम्मेदारी सौंपी है। शुक्ला के पास ग्वालियर, चंबल और बुंदेलखंड के 25 जिलों का प्रभार रहेगा तो त्यागी के पास भोपाल, विदिशा, छिंदवाड़ा, जबलपुर सहित 22 जिलों का प्रभार दिया गया है। चक्रवर्ती शर्मा के पास उज्जैन, मंदसौर, इंदौर, धार, झाबुआ सहित 21 जिलों का प्रभार है।

1 अप्रैल से चुनाव के प्रतियोगियों की सूची का प्रकाशन।

पीसीसी के चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक 31 मार्च तक सदस्यता अभियान चलेगा। इसके बाद एक से 15 अप्रैल तक चुनाव में भाग लेने वाले प्रतियोगियों की सूची प्रकाशित की जाएगी। 16 अप्रैल से 31 मई के बीच अध्यक्ष और प्राथमिक समितियों की कार्यकारिणी और ब्लॉक कमेटियों के चुनाव होंगे। ब्लॉक कमेटी द्वारा ब्लॉक अध्यक्ष और कार्यकारणी कमेटी तथा पीसीसी के एक सदस्य का चुनाव होगा। दूसरे चरण में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और कोषाध्यक्ष का चुनाव 1 जून से 20 जुलाई के बीच होगा। 21 जुलाई से 20 अगस्त के बीच पीसीसी जनरल बॉडी द्वारा पीसीसी अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और पीसीसी कार्यकारिणी तथा एआईसीसी सदस्यों का चुनाव किया जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *