प्रेस्टीज इंदौर फिल्म फेस्टिवल का औपचारिक शुभारंभ

  
Last Updated:  March 14, 2024 " 11:31 pm"

प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता अन्नू कपूर को लाइफ टाइम पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इंदौर : प्रेस्टीज प्रबंध संस्थान द्वारा आयोजित 7वें प्रेस्टीज इंदौर अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह की शुरुआत गुरुवार शाम
बाइपास स्थित फीनिक्स सिटाडेल मॉल में फिल्म अभिनेता अन्नू कपूर, प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के चेयरमैन व प्रेस्टीज यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. डेविश जैन ने दीप प्रज्ज्वलित कर की।

अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव स्थानीय प्रतिभाओं को सीखने का अवसर देगा : डेविश जैन।

डॉ जैन ने उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रेस्टीज इंदौर अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव मात्र मनोरंजन के लिए नहीं है। यह अन्वेषण, प्रेरणा
और विकास के बारे में है। उन्होंने कहा कि इस वैश्विक फिल्म फेस्टिवल के माध्यम से इंदौर एवं मध्य प्रदेश की स्थानीय प्रतिभाओं को अंतरराष्ट्रीय कलाकारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने, अभिनय, निर्देशन तथा फ़िल्मी दुनियां से जुड़ी विभिन्न बारीकियों को सीखने का अवसर मिलेगा।

अन्नू कपूर लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित।

इस मौके पर डॉ. डेविश जैन ने पीआईएमआर की ओर से अन्नू कपूर को फिल्म जगत में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार' से सम्मानित किया गया। इसके अलावा इंदौर घराने के संस्थापक दिवंगत उस्ताद अमीर खां को मरणोपरांत स्वर श्रद्धा पुरस्कार, शास्त्रीय गायक गौतम काले को संगीत के जरिए समाज में बदलाव के लिएसंगीत राजदूत पुरस्कार’, फिल्म निर्देशक सुधांशु शर्मा को स्टेलर अवार्ड इन डायरेक्शन, शिरीष खेमरिया को फ्रेश पर्सपेक्टिव अवार्ड, पद्मश्री कालूराम बामनिया को ग्लोबल फोक लोर लुमिनरी ऑनर और मरियन्ने बोर्गो को मैल्लेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में कीर्ति सिंह गौड़ द्वारा लिखित पुस्तक -`सच
कहूं’ का अनावरण भी अतिथियों द्वारा किया गया।

उद्घाटन सत्र के बाद फीनिक्स सिटाडेल मॉल में महफ़िल ए शाम का आयोजन भी किया गया। सुरीली गजलों का उपस्थित गणमान्य लोगों ने पूरा लुत्फ उठाया।

ऑस्कर पुरस्कार विजेता फिल्म की स्क्रीनिंग।

फिल्म फेस्टिवल के पहले दिन ऑस्कर पुरस्कार विजेता लघु फिल्म  ‘द एलिफेंट व्हिसपर्स’ (मूल तमिल भाषा में बनी) और सुधांशु शर्मा निर्देशित एक अन्य फिल्म लव ऑल का प्रदर्शन भी आइनॉक्स मल्टीप्लेक्स में किया गया। 

छात्र – छात्राओं को बताई अभिनय की बारीकियां

प्रेस्टीज प्रबंध संस्थान के यूजी कैंपस के ऑडिटोरियम में प्रसिद्ध फिल्म एवं टीवी कलाकार अन्नू कपूर एवं वृजेन्द्र कला ने फ़िल्मी दुनियां और अभिनय की बारीकियों से छात्र – छात्राओं को अवगत कराया। उन्होंने छात्रों एवं फैकल्टीज की जिज्ञासाओं को भी शांत किया।

फ्रांसीसी एक्ट्रेस मैरिएन बोर्गो, शाहबाज़ खान तथा आर्या शर्मा के साथ होगा वन टू वन कन्वर्सेशन।

प्रेस्टीज इंदौर अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल के दूसरे दिन डॉ. एन एन जैन फिल्म कॉम्पिटिशन का आयोजन होगा, जिसके तहत प्रतिभागी विद्यार्थियों को 48 घंटे में विभिन्न विषयों पर संक्षिप्त फिल्मों का निर्माण करना होगा। इसी के साथ फ्रांसीसी एक्ट्रेस मैरिएन बोर्गो, हिंदी फिल्म कलाकार शाहबाज़ खान और अभिनेत्री आर्या शर्मा के साथ मास्टर क्लासेज एवं वन टू वन कन्वर्सेशन होगा। शाम को फीनिक्स सिटाडेल मॉल में सम्मान समारोह तथा ओपन एयर थिएटर का आयोजन होगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *