मप्र के 21 जिलों में घनघोर बारिश का रेड अलर्ट

  
Last Updated:  August 23, 2022 " 04:12 pm"

45 जिलों में आफत की बारिश का अलर्ट जारी।

भोपाल : भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार मध्य प्रदेश के 21 जिलों में घनघोर बारिश की संभावना है जहां जलभराव और बाढ़ की स्थिति बन सकती है। 24 जिलों में मूसलाधार बारिश होने से जनजीवन प्रभावित हो सकता है। कुल मिलाकर मध्य प्रदेश के 52 में से करीब 45 जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है।मौसम विभाग ने 24 अगस्त से मौसम सामान्य होने की संभावना भी जताई है।

रेड अलर्ट

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार भोपाल, विदिशा, रायसेन, राजगढ़, सीहोर, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, उज्जैन, देवास, आगर-मालवा, शाजापुर, रतलाम, मंदसौर, नीमच, सागर, दमोह, नरसिंहपुर एवं जबलपुर जिलों में घनघोर बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। नागरिकों से अपील की है कि मौसम से प्रभावित होने वाली सभी गतिविधियों को स्थगित कर दें।

यलो अलर्ट

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, नर्मदा पुरम, हरदा, बैतूल, मुरैना, भिंड, श्योपुर, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, खंडवा, धार एवं देवास जिलों में भारी से अति भारी यानि मूसलाधार वर्षा होगी। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर नागरिकों से अपील की है कि मौसम खराब होने की स्थिति में स्वयं को सुरक्षित करें। किसी भी प्रकार का जोखिम ना उठाएं।

कहां कितनी बारिश हुई :-

पिछले 24 घन्टों के दौरान प्रदेश के रीवा, शहडोल, सागर जबलपुर उज्जैन, भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानो पर और इंदौर संभाग में अनेक स्थानो पर वर्षा दर्ज की गई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *