मप्र में ऑक्सीजन का है पर्याप्त इंतजाम, बोले प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा, अस्पतालों के ऑक्सीजन प्लांट्स का किया निरीक्षण

  
Last Updated:  December 9, 2021 " 04:22 pm"

इंदौर : गुरुवार को इंदौर प्रवास पर आए गृह और जिले के प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कुछ अस्पतालों का दौरा कर वहां लगाए गए ऑक्सीजन प्लांट्स का निरीक्षण किया। वे सबसे पहले आइसीटीएसएल के समीप स्थित निजी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने वहां लगाए गए ऑक्सीजन प्लांट को देखा और उसकी क्षमता के बारे में जानकारी ली। वहां से गीता भवन अस्पताल पहुंचे और वहां स्थापित ऑक्सीजन प्लांट की कार्यप्रणाली व क्षमता का जायजा लिया। प्रभारी मंत्री मिश्रा ने ओल्ड पलासिया स्थित एक अन्य निजी अस्पताल में लगाए गए ऑक्सीजन प्लांट का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को कोरोना के नए वेरिएंट के अन्य प्रदेशों में फैलाव को देखते हुए पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

इंदौर व पूरे प्रदेश में ऑक्सीजन का माकूल इंतजाम।

अस्पतालों के ऑक्सीजन प्लांट के निरीक्षण के बाद मीडियाकर्मियों से चर्चा करते हुए गृह और प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना के नए तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर इंदौर सहित प्रदेश के अन्य जिलों में उपचार सम्बन्धी तमाम सुविधाएं जुटाई जा रहीं हैं। हर जिले में सरकारी व निजी असतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं। अधिकांश प्लांट काम भी करने लगे हैं।अगर कोरोना के नए वेरिएंट का प्रकोप होता भी है तो उससे निपटने की पूरी तैयारी की गई है। इस बार ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार जैसी कोई स्थिति नहीं बनेगी, बल्कि हम दूसरे प्रदेशों को ऑक्सीजन देने की स्थिति में हैं।

फिलहाल खुले रहेंगे स्कूल।

गृहमंत्री मिश्रा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि महज आशंका को लेकर स्कूल बंद नहीं किए जा सकते। आगे जो भी परिस्थितियां बनेंगी, उसके अनुरूप निर्णय लिया जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *