महापौर ने विभिन्न वार्डों के रहवासी और व्यावसायिक क्षेत्रों में किया सफाई व्यवस्था का निरीक्षण

  
Last Updated:  December 6, 2023 " 10:51 pm"

सफाई मित्रो के कार्यो की सराहना – ग्लब्ज व फलोसेंट जेकेट का किया वितरण।

दुकानदरों को कचरा डस्टबीन में रखने व सफाई रखने के दिए निर्देश।

थूकने पर संबंधित पर किया स्पॉट फाइन, राशि नही होने पर महापौर ने स्वयं दी फाइन की राशि।

इन्दौर : महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने बुधवार को स्वच्छता अभियान के तहत जोन क्रमांक 02 के विभिन्न वार्डो में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त सिद्धार्थ जैन, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अखिलेश उपाध्याय, क्षेत्रीय सीएसआई सौरभ साहू, दरोगा व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

महापौर भार्गव ने प्रातःकाल जोन क्रमांक 02 के वार्ड क्रमांक 66, 67, 68, 69 एवं 70 की विभिन्न कॉलोनियों, बाजारों, सीतला माता बाजार, सांठा बाजार, पीपली बाजार, बियाबानी क्षेत्र, राजस्व ग्राम, छत्रीबाग, जीएनटी मार्ग, धार रोड में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान सफाई कार्य में संलग्न सफाई मित्रों की सराहना करते हुए महापौर ने शीतऋतु में कोहरे व ठंड को देखते हुए उन्हें ग्लब्ज व फलोसेंट जैकेट का वितरण भी किया।

सड़क पर थूकने को लेकर राहगीर पर किए स्पॉट फाइन की राशि महापौर ने दी।

महापौर द्वारा वार्ड 69 में सीतला माता बाजार में सफाई व्यवस्था के निरीक्षण के दौरान राहगीर द्वारा सडक पर थूकने पर, मौके पर ही 100 रूपये का स्पॉट फाइ्रन किया गया। राहगीर के पास स्पॉट फाइन की राशि नही होने पर महापौर भार्गव ने अपनी जेब से 100 रूपये का स्पॉट फाइ्रन भरते हुए, राहगीर को हिदायत दी कि भविष्य में इस प्रकार से सड़क पर थूककर गंदगी न फैलाएं, निगम के स्वच्छता अभियान में सहयोग करे।

दुकानदार को दी कचरा न फैलाने की समझाइश।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने सांठा बाजार में सफाई व्यवस्था के निरीक्षण के दौरान देखा कि शीतल वस्त्रालय के आगे नाली में बडी मात्रा में दुकानदार द्वारा कचरा एकत्रित किया जा रहा है, जिस पर संबंधित सीएसआई के माध्यम से मौके पर ही शीतल वस्त्रालय के मालिक से दूरभाष पर ही सफाई कार्य में सहयोग करने की समझाईश दी गई। डस्टबीन रखने तथा कचरा फैलाने पर स्पॉट फाइन करने के भी निर्देश दिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *