महाराष्ट्र समाज राजेन्द्र नगर और तरुण मंच सहयोगी संस्थाओं के साथ मनाएंगे दस दिवसीय गणेशोत्सव

  
Last Updated:  September 7, 2021 " 09:18 pm"

इंदौर : महाराष्ट्र समाज राजेन्द्र नगर , सिद्धि विनायक गणपति मंदिर, धनवन्तरी नगर ,तरुण मंच और सहयोगी संस्थाओं द्वारा संयुक्त रूप से गणेशोत्सव का आयोजन 10 सितंबर से प्रशासन द्वारा जारी कोविड गाइडलाइन के अनुसार किया जा रहा है । 10 दिवसीय उत्सव के दौरान प्रतिदिन धार्मिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा । सीमित दर्शकों की उपस्थिति के साथ कार्यक्रम आयोजित होंगे। यू ट्यूब व फेसबुक के माध्यम से कार्यक्रमों का ऑनलाइन प्रसारण होगा । इस वर्ष का गणेशोत्सव आजादी के अमृत महोत्सव को समर्पित किया गया है । प्रतिदिन कार्यक्रम की शुरुआत देशभक्ति गीत के साथ होगी तथा समापन राष्ट्रगान से होगा । समस्त कार्यक्रम प्रतिदिन शाम 7.30 बजे से सिद्धि विनायक मंदिर , धनवन्तरी नगर के सभागृह में होंगे ।
आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रशांत बडवे और सचिव किरण शर्मा ने बताया कि गणेशोत्सव के कार्यक्रम सादगी से किए जाएंगे। संग्रहित धनराशि का सदुपयोग चिकित्सा उपकरणों की खरीदी में किया जाएगा, जिन्हें जरूरतमंदों को निःशुल्क प्रदान किया जाएगा। । गत वर्ष गणेशोत्सव की राशि से सेवा वाहन खरीदा गया था ।
आयोजन समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि दस दिवसीय उत्सव की शुरुआत 10 सितंबर शुक्रवार को गणेश की स्थापना के साथ होगी । शहर के प्रमुख संत गण अण्णा महाराज, बाबा साहेब तराणेकर, प्रवीण नाथ पानसे महाराज,सुनील शास्त्री गुरुजी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे। शनिवार 11 सितंबर को वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष कार्यक्रम रखा गया है। वरिष्ठजनों को अपने जीवन के सबसे आनंदमय क्षण का वर्णन श्रोताओं के समक्ष करना होगा । सोमवार 13 सितंबर को महालक्ष्मी की सजावट स्पर्धा रखी गई है । मंगलवार 14 सितंबर को प्रसिद्ध गायिका रसिका गावड़े और तृप्ति कुलकर्णी शास्त्रीय गायन के साथ मराठी व हिंदी के भजन, अभंग, भक्ति गीतों की प्रस्तुति देंगी । बुधवार 15 सितंबर को इंदौर के ख्यात चिकित्सक डॉ रवि डोसी का व्याख्यान रखा गया है । वे पोस्ट कोविड केयर को ले कर चर्चा करेंगे ।गुरुवार 16 सितंबर को प्रसिद्ध मोहन वीणा वादक सतीश खानवलकर और वायलिन वादक अतुल शास्त्री अपने साजों पर फिल्मी धुनें प्रस्तुत करेंगे । शुक्रवार 17 सितंबर को तरुण मंच के कलाकारों द्वारा मराठी हास्य नाटक विठ्ठला की प्रस्तुति दी जाएगी। निर्देशन श्याम खोड़के का है । शनिवार 18 सितंबर को पुणे के प्रसिद्ध गायक धवल चाँदवड़कर और श्रद्धा जगताप सदाबहार हिंदी फिल्मी गीतों की प्रस्तुति देंगे। रविवार 19 सितंबर को सुगम गायन स्पर्धा का प्रथम चरण होगा , 20 सितंबर सोमवार को स्पर्धा का ग्रैंड फिनाले सम्पन्न होगा ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *