मुक्तिधाम की व्यवस्थाओं का विधायक शुक्ला ने लिया जायजा, अंतिम संस्कार में की गरीब परिवार की आर्थिक मदद

  
Last Updated:  April 19, 2021 " 07:43 pm"

इंदौर : कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने रविवार को शहर के मुक्तिधाम का दौरा किया। उन्होंने वहां काम करने वाले कर्मचारियों को कोरोनावायरस की से बचाव की पीपीई किट सौपी । उन्होंने इन कर्मचारियों से बातचीत कर मुक्तिधाम की व्यवस्थाओं की भी जानकारी ली।

विधायक शुक्ला सबसे पहले बाणगंगा मुक्तिधाम पहुंचे । उन्होंने वहां के कर्मचारियों से मुलाकात की और उनका इस विषम दौर में भी अपने कार्य के प्रति सजग रहने के लिए सम्मान किया। शुक्ला ने इन कर्मचारियों को कोरोना के संक्रमण से बचाव की पीपीई किट भेंट की। इसके बाद शुक्ला द्वारा इन कर्मचारियों से मुक्ति धाम की व्यवस्था को लेकर चर्चा की गई। बाणगंगा के बाद पंचकुइया, रामबाग, मालवा मिल, विजय नगर, तिलक नगर, रीजनल पार्क और बिजलपुर मुक्तिधाम पहुंचकर विधायक शुक्ला ने वहां शवों के दाहसंस्कार को लेकर की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

भावुक हो गए कर्मचारी

कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने मुक्तिधाम पहुंचकर वहां के कर्मचारियों का सम्मान किया और उनसे चर्चा की तो वे कर्मचारी भावुक हो गए । उनका कहना था कि पहली बार किसी ने उनके प्रति संवेदनशीलता दिखाई है।

परिवार के पास नहीं थे अंतिम संस्कार के पैसे

विधायक शुक्ला जब अपने दौरे के दौरान बाणगंगा मुक्तिधाम पर पहुंचे तो वहां एक परिवार के सदस्य उनके पास आए। इस परिवार के एक सदस्य का निधन हो गया था, जिसका अंतिम संस्कार करने के लिए यह लोग श्मशान घाट पर पहुंचे थे । उनके पास अंतिम संस्कार करने के लिए पैसे नहीं थे। अपनी व्यथा उन्होंने विधायक शुक्ला को बताई । इसपर विधायक शुक्ला ने तत्काल इस परिवार को अंतिम संस्कार के लिए पैसे दिए। उन्होंने आगे भी पैसों की जरूरत होने पर उक्त परिवार को मदद का आश्वासन दिया।

अस्थि विसर्जन करवाएंगे विधायक

मुक्तिधामों पर कर्मचारियों ने विधायक संजय शुक्ला को बताया कि कई लोगों के शव का अंतिम संस्कार तो किया गया है लेकिन उस परिवार के लोग मृत व्यक्ति की अस्थियां लेने नहीं आ रहे हैं। ऐसे में अस्थि विसर्जन का कार्य नहीं हो पा रहा है।इस पर विधायक शुक्ला ने जिन लोगों की अस्थियों का विसर्जन नहीं किया गया है, ऐसे सारे लोगों की अस्थियां एकत्रित कर नर्मदा नदी में विसर्जित कराने की जिम्मेदारी ली। उन्होंने कहा कि यह कार्य पूरे विधि विधान के साथ किया जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *