मुनिश्री कामकुमार की निर्मम हत्या श्रमण संस्कृति पर हमला

  
Last Updated:  July 16, 2023 " 11:51 pm"

समग्र जैन समाज की विनयांजलि व चिंतन सभा में बोले वक्ता।

समाज जनों ने कहा – मुनि के हत्यारों को फांसी हो।

इंदौर : कर्नाटक के बेलगावी जिले के चिकोड़ी तालुका में नंदी पर्वत स्थित जैन तीर्थ पर विराजमान जैन आचार्य कामकुमार मुनिराज की दिनांक 5 जुलाई 2023 निर्मम हत्या कर हत्यारों ने मृत शरीर के टुकड़े – टुकड़े कर बोर वैल में डाल दिए।इस निर्मम हत्या से भारत ही नहीं समूचे विश्व के जैन समाज में दु:ख व रोष व्याप्त है। इसे लेकर दिगम्बर जैन समाज सामाजिक संसद द्वारा समग्र जैन समाज की विनयांजलि एवम चिंतन सभा का आयोजन सर सेठ हुकमचंद धर्मशाला में किया गया।

ये जानकारी देते हुए दिगम्बर जैन समाज सामाजिक संसद के प्रवक्ता मनीष अजमेरा ने बताया कि मुनिश्री की निर्मम हत्या के खुलासे , अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग सभा के जरिए की गई। सभा की अध्यक्षता नरेंद्र वेद और रिटायर्ड जज जेके जैन द्वारा की गई। बड़ी संख्या में समग्र जैन समाज (दिगम्बर – श्वेतांबर ) के समाज जन , 210 जिनालयो के विभिन्न संस्थाओं के प्रमुख उपस्थित थे । प्रारंभ में मंगलाचरण कैलाश वेद ने किया ।

विनयांजलि व चिंतन सभा की प्रारंभिक जानकारी देते हुए नकुल पाटोदी ने हत्यारों को फाँसी देने व संत समाज के विहार में पुलिस सुरक्षा की माँग शासन से की।

सभा में प्रमुख रूप से पूर्व मंत्री दिलीप राजपाल, सुरेन्द्र बाकलीवाल,कांतिलाल बम,डीके जैन,अशोक मांडलिक, अशोक मेहता,पार्षद टीनू जैन,प्रकाश छाबड़ा,अखिलेश शाह,महावीर जैन,अनामिका मनोज बाकलीवाल,निर्मल सेठी ,मुकेश टोंग्या,पिंकेश टोंग्या,प्रदीप बड़जात्या सहित अन्य शामिल थे।

सभी वक्ताओं ने आचार्यश्री की हत्या को श्रमण संस्कृति पर हमला बताया। उन्होंने कर्नाटक सरकार से आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी के साथ उन्हें प्राणदंड देने का आग्रह किया।
सभा का संचालन मनीष अजमेरा ने किया । आभार डीके जैन ने माना।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *