रिकॉर्ड समय में स्थापित 108 बिस्तरों के चिकित्सा प्रकल्प ‘कोविड वेलनेस सेंटर’ का लोकार्पण

  
Last Updated:  May 11, 2021 " 05:44 pm"

इंदौर : बॉम्बे हॉस्पिटल के पीछे स्थित गुरुजी सेवा न्यास के परिसर में स्थापित 108 बिस्तरों के चिकित्सा प्रकल्प ‘माधव सृष्टि कोविड वेलनेस सेंटर’ का शुभारंभ मंगलवार को गरिमामय समारोह में दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ। प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट, मंत्री उषा ठाकुर, विधायक रमेश मेंदोला, संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा और एसबीआई के डीजीएम सुमित राय इस अवसर पर अतिथि के बतौर मौजूद रहे।

वेलनेस सेंटर की व्यवस्थाओं का लिया जायजा।

प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट सहित तमाम अतिथियों ने औपचारिक शुभारंभ के बाद वेलनेस सेंटर का दौरा कर वहां मरीजों के लिए किए गए इंतजामों का जायजा लिया। उन्होंने मरीजों को उपलब्ध कराई जाने वाली चिकित्सा सुविधाओं पर खुशी जाहिर की।

कोरोना मरीजों के इलाज में मिलेगी मदद।

प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट ने इस मौके पर कहा कि गुरुजी सेवा न्यास की यह सौगात कोरोना मरीजों के लिए संजीवनी का काम करेगी। उन्होंने कहा कि बीच में कुछ दिक्कत जरूर आई पर अब ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। सिलावट ने रिकॉर्ड 10 दिन में कोविड वेलनेस सेंटर को खड़ा करने की सराहना करते हुए गुरुजी सेवा न्यास, सेवा भारती और प्रकल्प से जुड़े तमाम लोगों का शुक्रिया अदा किया।

यह कोविड सेंटर नहीं अस्पताल है।

संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने शर्मा ने कहा कि गुरुजी सेवा न्यास ने इंदौर जिला व संभाग को यह अनुपम सौगात दी है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए यह कोविड सेंटर नहीं 108 बेड का अस्पताल है। यहां ऑक्सीजन लाइन भी डाली गई है। डॉ. शर्मा के मुताबिक ऑक्सीजन युक्त बेड की उपलब्धता बढ़ने से कोरोना संक्रमित मरीजों को राहत मिलेगी।

जल्द मुक्त होंगे इस महामारीं से।

पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने कोविड वेलनेस सेंटर की शुरुआत पर गुरुजी सेवा न्यास को बधाई देते हुए कहा कि मानवीय त्रासदी के इस दौर में सभी को सहयोग के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही हम कोरोना महामारीं से निजात पा लेंगे।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के डीजीएम सुमित राय ने कहा कि इस प्रकल्प से जुड़कर उन्हें बेहद खुशी हुई है। बैंक की ओर से आगे भी वे इस प्रकल्प में योगदान देते रहेंगे। बता दें कि एसबीआई ने कोविड वेलनेस सेंटर के लिए सीएसआर फण्ड से 35 लाख रुपयों का अनुदान दिया है।

इस अवसर पर मुकेश अग्रवाल, सिम्बायटिक फार्मा की कशिश सतवानी गुरुजी सेवा न्यास के मनीषी श्रीवास्तव, चिकित्सा प्रकल्प के संयोजक गोपाल गोयल, सीए अभय शर्मा, डॉ. संजय लोंढे, डॉ. मोढ़ और अन्य पदाधिकारी व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *