रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक औषधियों का वितरण

  
Last Updated:  April 27, 2020 " 02:52 pm"

इंदौर : अष्टांंग आयुर्वेद महाविद्यालय एवं अस्पताल इंदौर के सहयोग से
कोरोना महामारी से लड़ने के लिए प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने हेतु निशुल्क औषधि का वितरण किया जा रहा है ।

आयुष विभाग के हैं निर्देश।

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने के लिए आयुष मंत्रालय भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निर्देश दिए हैं। जिसमें आयुर्वेद व होम्योपैथी की दवा के प्रयोग पर जोर दिया गया है। इसके तहत
– त्रिकटु चूर्ण,
– सन्शमनी वटी,
– आर्सेनिक एल्बम 30
जैसी औषधियां घर- घर पहुंचाने की बात कही गई है।

कोर हेल्थ सर्विसेज की टीम कर रही मदद।

आयुर्वेद महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सतीष चंद्र शर्मा, शा. आयुर्वेद चिकित्सालय राऊ के अधीक्षक डॉ. जगदीश पंचोली, डॉ. शिवदयाल बर्डे डॉ. वैशाली बर्डे, समाज सेवी डॉ. प्रवीण चौरे औषधि वितरण के साथ लोगों को जागरूक करने में लगे हैं। कोर हेल्थ सर्विसेस की टीम भी इस काम में मदद कर रही है।

मीडिया कर्मियों को किया औषधि का वितरण।

सोमवार को डॉ. प्रवीण चौरे और उनके साथियों ने इंदौर प्रेस क्लब पहुंचकर मीडियाकर्मियों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली आयुर्वेदिक औषधियों का वितरण किया।

औषधि वितरण के साथ दी जा रही समझाइश।

डॉ. प्रविण चौरे ने बताया की वे कोरोना के प्रति जागरुकता के लिए घर- घर जाकर लोगों को समझाइश दे रहे हैं वहीं औषधि भी वितरित कर रहे हैं। इसके अलावा एक डॉक्टर के रूप में मरीजों को परामर्श भी दे रहे हैं। कोई भी मोबाइल नम्बर 8103277123 पर कॉल कर उनसे परामर्श ले सकता है। उन्होंने बताया कि वे सिलिकॉन सिटी में औषधि वितरित कर चुके हैं। अनुमति मिलने पर पुलिस और निगम कर्मियों को भी वे आयुर्वेदिक औषधियों का वितरण करेंगे।

पूरे शहर में किया जा रहा औषधि वितरण।

डॉ. शिवदयाल बर्डे ने बताया कि आयुष मंत्रालय के निर्देशानुसार पूरे शहर में आयुर्वेदिक औषधि का वितरण किया जा रहा है। कोशिश यही की जा रही है कि कोई भी क्षेत्र अछूता न रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *